Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, यहां चेक करें बिहार में तेल की कीमत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पिछले महीने केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटने के बाद बिहार में पेट्रोल डीजल की कीमत में कमी हुई है. लेकिन इसके बाद भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है. तेल कंपनियों ने सोमवार (27 जून) को पेट्रोल और डीजल के रेट जारी कर दिए हैं. जिसके मुताबिक आज बिहार में पेट्रोल के दाम में 12 पैसे और डीजल के दाम में 11 पैसे की कमी हुई है.

प्रदेश में आज पेट्रोल 109.15 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 95.80 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, पटना में आज पेट्रोल 107.59 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.36 रुपये प्रति लीटर है. यहां पेट्रोल की कीमत 35 पैसे की बढ़ोतरी और डीजल की कीमत में 32 पैसे की बढ़ोतरी हुई है.

दरअसल महंगाई से जूझ रही जनता के लिए केंद्र सरकार ने बीते शनिवार को राहत भरा फैसला लिया. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल और डीजल से केंद्रीय उत्पाद शुल्क में कमी का ऐलान किया है. इसके बाद डीजल की कीमतों में 7 रुपये, पेट्रोल की कीमत में 9 रुपये 50 पैसे की कमी हो गई. इतना ही नहीं केंद्र सरकार ने गैस सिलेंडर की कीमत में भी 200 रुपये की सब्सिडी देने का ऐलान किया है. नया बदलाव बिहार में 21 मई से लागू है.