Breaking : प्राइवेट स्कूल हो जाएं सावधान ! पटना में अभिभावकों ने मनमानी के खिलाफ उठायी आवाज, रेगुलेटरी बॉडी बनाने की मांग की

लाइव सिटीज, पटना : लॉकडाउन के दौरान प्राइवेट स्कूल द्वारा ली गयी फीस की वापसी को लेकर अभिभावकों ने आवाज उठायी है. रविवार को जागो के तत्वावधान में एवं छात्र अभिभावक संघर्ष समिति द्वारा इनकम टैक्स गोलंबर के पास शिक्षा के व्यावसायीकरण के खिलाफ आक्रोश रैली निकाली गयी. इस दौरान अभिभावकों ने शिक्षा मंत्री से लॉकडाउन के दौरान जो फीस ली गयी थी उसकी वापसी की मांग की. उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूल की मनमानी के खिलाफ आंदोलन छेड़ा गया है. जब तक सरकार एक रेगुलेटरी बॉडी नहीं बनाती, हम विरोध करते रहेंगे. उन्होंने इस दौरान शिक्षा मंत्री के खिलाफ आवाज भी उठायी. उन्होंने कहा कि सरकार जल्द एक रेगुलेटरी बॉडी बनाए नहीं तो हम शैडो बॉडी बनाकर खुद कार्यवाही करेंगे.

इस दाैरान उन्होंने कहा कि फीस जमा करने में अक्षम होने के कारण कुछ बच्चों को ड्रॉप आउट कर दिया गया है. ये गलत है. हमें थोड़ी मानवता दिखानी चाहिए. बहुत लोग लॉकडाउन में बेराजगार हो गये. ऐसे में उनके बच्चों को फीस जमा नहीं कर पाने पर निकाल देना गलत है. वेैसे भी स्कूलों को 25 % बच्चों को फ्री में एडमिशन देना है. लेकिन, इस नियम को कहीं भी लागू नहीं किया गया है.