सिपाही भर्ती में आया एक सवाल, अब निशाने पर हैं नीतीश कुमार

nitish-kumar-pti_650x400_61
फाइल फोटो

पटना : रविवार को हुई बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा में एक ऐसा प्रश्न पूछ दिया गया था जिसे लेकर मामला अब गरम हो गया है. सवाल पर अब सवाल होने लगे हैं. इस सवाल के निशाने पर खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं.

दरअसल मामला परीक्षा में एक प्रश्न को लेकर उठा है. परीक्षा में पूछा गया 13वें नंबर का यह प्रश्न कुछ इस तरह से है – नीतीश कुमार किस राजनीतिक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. इसके आप्शन में दिया गया है – आरजेडी, कांग्रेस, जेडीयू और बीसीपी. अब इस सवाल को लेकर सियासत शुरू हो गई है. राजद ने सवाल पर सवाल दाग दिए हैं.

इस प्रश्न पर सवाल उठाते हुए राजद के प्रवक्ता शक्ति यादव ने मुख्यमंत्री की तीखी आलोचना की है. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकलाज की राजनीति को तिलांजलि दे दी है.

बता दें कि बिहार पुलिस में 9900 सिपाहियों की बहाली को लेकर रविवार को हुई लिखित परीक्षा में 7 लाख 92 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे. परीक्षा को आयोजित करने वाली सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ़ कांस्टेबल के मुताबिक 716 केंद्रों पर आयोजित परीक्षा में चीटिंग और अन्य तरीके से गड़बड़ी करने के आरोप में 65 लोग गिरफ्तार किए गए थे. इस परीक्षा को लेकर दिनभर प्रश्नपत्र लीक होने कीइ बात कही जाती रही. हालांकि बाद में इसे अफवाह करार दिया गया.