जोकीहाट से आरजेडी उम्मीदवार पर आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज, आयोग ने दिया निर्देश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में तीसरे चरण का चुनाव चल रहा है. 78 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इस दौरान अररिया के जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी प्रत्याशी सरफराज आलम वोट करने पहुंचे. लेकिन इन दौरान उनपर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में केस दर्ज किया गया है.

दरअसल आरजेडी प्रत्याशी सरफराज आलम जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र में मतदान करने पहुंचे थे. लेकिन इस दौरान उनके कुर्ते पर पार्टी का सिंबल लगा मिला. जिसके बाद चुनाव आयोग डीएम को आरजेडी प्रत्याशी पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया. वहीं इस संबंध में डीएम ने बताया कि आरजेडी प्रत्याशी के खिलाफ अचार संहिता का उल्लंघन का मामला सामने है. उनके कुर्ते पर पार्टी का चुनाव चिन्ह पाया गया. उन्होंने कहा कि चुनाव ने उनके खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया है और कार्रवाई जारी है.



बता दें कि बिहार में तीसरे यानी अंतिम चरण का चुनाव चल रहा है. पहले और दूसरे चरण का मतदान शांतिपूर्ण समाप्त हो गया है. आज का चुनाव भी लगभग वैसा ही दिख रहा है. वहीं मतदान प्रतिशत की बात की जाए तो दोपहर 1 बजे तक 34.82 प्रतिशत मतदान हुआ है.

मालूम हो कि कोरोना काल चल रहा है. ऐसे मे बिहार पहला राज्य है जहां चुनाव हुआ है. दो चरणों का मतदान समाप्त हो गया है. तीसरे चरण की वोटिंग जारी है. जिसके बाद 10 नवंबर को वोटों की गिनती की जाएगी.