सात निश्चय: ‘अगर चिराग कहते हैं कि भ्रष्टाचार हुआ है तो और तथ्य देकर कर दीजिए खुलासा’

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  सीएम नीतीश कुमार की सात निश्चय योजना इन दिनों काफी चर्चे में है. एक तरफ जहां मुख्यमंत्री इस योजना की उपलब्धि गिना रहे हैं. वहीं दूसरी ओर लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने इसपर आरोप लगाया है. चिराग ने इस योजना में भ्रष्टाचार की बात कही है. जिसके बाद रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि अगर चिराग पासवान कह रहे हैं कि इस योजना में भ्रष्टाचार हुआ है तो इसकी जांच होनी चाहिए. जो सच होगा सबसे सामने आ जाएगा.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अगर चिराग पासवान के पास कुछ ऐसा तथ्य होगा तब वे इस प्रकार की बातें कर रहे होंगे. उन्होंने कहा कि आज जो जैसा करेगा, उसे वैसा भुगतना भी पड़ेगा. लेकिन ये बात तो सच है कि नीतीश कुमार के राज में भ्रष्टाचार चरम पर है. उससे जो मिलने वाला फल है, वो कहां तक पहुंच रहा है वो जांच का विषय है. उपेंद्र कुशवाहा ने आगे कहा कि अब चिराग पासवान इस मुद्दे पर आगे और बताएंगे तो धीरे-धीरे सबकुछ सामने आ जाएगा.



रालोसपा प्रमुख ने तेजस्वी के प्याज का माला मामले में भी बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इसमें कोई दोराय नहीं है कि बिहार में मंहगाई चरम पर है. लेकिन तेजस्वी यादव के इन सब बातों से अब दाल नहीं लगने वाली है. उन्होंने कहा कि जब उनकी पार्टी सरकार थी तो बिहार को बर्बाद करने में उनका बहुत बड़ा हाथ रहा है. कुशवाहा ने आगे कहा कि जो जैसा कर रहा है वैसा भर भी रहे हैं. जिन्होंने राज्य को लूटा वो आज जेल में बंद हैं और तेजस्वी यादव आज खुद को जैसा भी प्रस्तुत कर लें, उससे कुछ होना जाना नहीं है.

उपेंद्र कुशवाहा ने आगे कहा कि महंगाई के मामले में बीजेपी और नीतीश कुमार भी दूध के धूले नहीं है. उन्होंने कहा कि बीजेपी और नीतीश कुमार ने बिहार की जनता को ठगा है. बिहार में भूरा बाल साफ करो के सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि पहले आरजेडी के लोग इस प्रकार की बातें करते थे. खुद लालू प्रसाद यादव ने भी इस लाइन को कहा है. उन्होंने ये भी कहा कि आरजेडी के लोग अभी कहीं न कहीं इस बात पर आरजेडी चल रही है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि इनलोगों ने किसी के साथ न्याय नहीं किया है. अतिपिछड़ा से लेकर अल्पसंख्यक को भी इनके राज में न्याय नहीं मिला. इनके साथ अब हमारा गठबंधन न्याय करेगा.