पटना के PMCH में सोशल वर्कर गुड्डू बाबा पर हमला

पटना : पटना के चर्चित सोशल वर्कर गुड्डू बाबा पर पीएमसीएच कैंपस में हमला हुआ है. हमला किसी और ने नहीं, बल्कि पीएमसीएच में काम करने वाले एक फार्मासिस्ट ने किया है. हमला उस वक्त हुआ जब मंगलवार की देर शाम को गुड्डू बाबा बायोमेडिकल रेसिडेंट एरिया के पास से गुजर रहे थे.

गुड्डू बाबा की मानें तो उन पर हमला करने वाला कोई और नहीं, बल्कि वहीं का फार्मासिस्ट मुकेश कुमार और इसके दो साथियों सुनील शर्मा और अंजनी शर्मा ने मिलकर किया. इन लोगों ने मिलकर गुड्डू बाबा के गाल पर अचानक थप्पड़ जड़ दिए. हालांकि इस मामले में गुड्डू बाबा ने किसी के खिलाफ पुलिस में कंप्लेन नहीं की है. इस पूरे मामले पर उन्होंने सिर्फ पीएमसीएच सुपरिटेंडेंट को लिखित में शिकायत की और तीनों के खिलाफ अपने लेवल पर कार्रवाई करने का डिमांड किया है.

दरअसल, गुड्डू बाबा पर हुए इस हमले की पीछे एक बड़ी वजह है. नकली और एक्सपायरी मेडिसीन बेचने वाले माफियाओं के खिलाफ इन्होंने एक मुहिम छेड़ रखी है. उस मुहिम से दवा माफियाओं के साथ ही पीएमसीएच के कई स्टाफ को प्रॉब्लम है. क्योंकि इनके सांठगांठ से ही नकली और एक्स्पायरी दवा का धंधा तेजी से फल रहा है.

गुड्डू बाबा और मुकेश के बीच पहले भी विवाद की बातें सामने आ चुकी हैं. दीघा थाने में मुकेश खिलाफ एफआईआर भी किया गया था. जिसमें उसे बेल लेना पड़ा था. इसी बात को लेकर मुकेश और उसके लोगों ने अपने रडार पर गुड्डू बाबा को ले रखा है.

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)