कुछ लोग परिवार से आगे नहीं बढ़ पाए, हमने बिहार को ही परिवार मानकर काम किया- नीतीश कुमार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बगहा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम नीतश कुमार की संयुक्त सभा हुई. यहां लोकसभा उपचुनाव के एक सीट पर मतदान होना है. इसको लेकर नीतीश कुमार ने एनडीए प्रत्याशी सुनील कुमार के लिए वोट मांगा. साथ ही पीएम मोदी और केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार ने मिलकर बिहार को विकास को तेज गति दी है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से लगातार सहयोग मिल रहा है.

नीतीश कुमार ने कहा कि पहले पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण की क्या हालत थी? लोग शाम के बाद घरों से निकलने में कितना डरते थे. उन्होंने कहा कि जब आपलोगों ने हमें काम करने का मौका दिया तब बिहार को अपराध से मुक्ति दिलाया. तरक्की की राह पर बिहार को लेकर लेकर जा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि जबसे पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं, तबसे देश का विकास तो हो ही रहा है. इसके अलावा बिहार पर भी खास ध्यान दिया जा रहा है. प्रधानमंत्री ने इस राज्य के लिए अनेकों योजनाएं चलाई. जिससे बिहार तेजी से आगे बढ़ रहा है.



बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमने हर घर तक बिजली पहुंचा दी, हर घर तक नल का जल दिया. इसके अलावा हर गली में पक्की नाली और पक्की सड़कें भी लोगों को दी. उन्होंने आगे कहा कि हर घर में शौचालय बनवा दिया. बिहार में इतना काम कर दिया है कि किसी को सोचना नहीं पड़ेगा. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमलोगों को जबसे काम करने का मौका मिला तो हमने बिहार को परिवार माना है. लेकिन कुछ लोग परिवार तक ही सिमट कर रह गए हैं. उन्होंने कहा कि वो लेग पति-पत्नी और बेटा-बेटी से आगे बढ़ ही नहीं पा रहे हैं, उनके लिए उतना ही उनका परिवार है. लेकिन हमारे लिए पूरा बिहार हमारा परिवार है और पूरे बिहार की सेवा करना हमारा फर्ज है.

सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार से लगातार सहयोग भी मिल रहा है. हमें विश्वास है कि हम केंद्र के साथ मिलकर काम करते रहेंगे और बिहार में विकास होता रहेगा. उन्होंने कहा कि वाल्मीकि नगर में लोकसभा का उपचुनाव हो रहा है. हमारे एनडीए प्रत्याशी को वोट दीजिए और बिहार के विकास अपनी भागीदारी निभाइए. उन्होंने कहा कि अगर एनडीए की सरकार बनती है तो मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ेगा और बिहार का विकास होता रहेगा.