बिहार में कहीं हल्की बारिश तो कहीं रहेगी उमस भरी गर्मी, जानें आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में मानसून की सक्रियता कम हो गई है. प्रदेश में बारिश होगी लेकिन कहीं भी तेज या भारी बारिश जैसी कोई संभावना नहीं है. हालांकि राजधानी पटना समेत कई जिलों में हल्की वर्षा के संकेत हैं. वज्रपात को लेकर भी मौसम विभाग की ओर से कोई चेतावनी नहीं दी गई है. उत्तर बिहार में हल्की मध्यम स्तर की वर्षा का पूर्वानुमान है तो दक्षिण बिहार में बहुत हल्की वर्षा होने के आसार हैं. कई जिलों में उमस भरी गर्मी बरकरार रहेगी.

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम, उत्तर पूर्व और उत्तर मध्य बिहार के 19 जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. इन जिलों में पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, मधुबनी, दरभंगा, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, सहरसा और मधेपुरा शामिल हैं. इन जिलों में कुछ-कुछ स्थानों पर 2.4 मिलीमीटर से लेकर 15.5 मिलीमीटर तक वर्षा होने की संभावना है.

वही दक्षिण पूर्व, दक्षिण पश्चिम और दक्षिण मध्य बिहार के 19 जिलों में फुहारें पड़ सकती हैं. कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, भोजपुर, बक्सर, जहानाबाद, गया, शेखपुरा, नवादा, पटना, नालंदा, बेगूसराय, खगड़िया, लखीसराय, भागलपुर, मुंगेर, बांका और जमुई में एक मिमी से 2.4 मिलीमीटर के बीच वर्षा के आसार हैं.