पटना में आज बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी, मधुबनी, सीतामढ़ी समेत इन जिलों के लोग रहें सावधान

लाइव सिटीज. सेंट्रल डेस्क: प्रदेश में मानसून प्रवेश कर चुका है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार आज भी बिहार के सभी 38 जिलों में बारिश होने की संभावना है. खासकर उत्तर बिहार में मध्यम स्तर दर्जे की बारिश होने के आसार हैं. पटना में गुरुवार की सुबह बारिश के साथ वज्रपात को अलर्ट जारी किया गया है. सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, अररिया, किशनगंज और सुपौल में भारी बारिश होने की संभावना है. इन जिले के लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.

प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी. अनेक स्थानों पर वज्रपात की संभावना है. छह जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है तो वहीं आठ जिलों में मध्यम स्तर की वर्षा हो सकती है. इन आठ जिलों में दरभंगा, पूर्णिया, कटिहार, सहरसा, मधेपुरा, वैशाली, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर शामिल हैं.

दक्षिण पश्चिम, दक्षिण मध्य, उत्तर पूर्व और उत्तर पश्चिम बिहार के 24 जिलों में हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा हो सकती है. इनमें पटना, जहानाबाद, गया, नवादा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास, बक्सर, भोजपुर, अरवल, भागलपुर, जमुई, बांका, मुंगेर, खगड़िया, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान और सारण शामिल हैं. इन जिले में एक-दो स्थानों पर हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा होने या काले बादल छाए रहने की भी संभावना जताई गई है