बिहार में पेट्रोल-डीजल पर घटेगा 5% VAT, नीतीश से मिले धर्मेन्द्र प्रधान

DHARMENDRA-NITISH1
CM से मुलाक़ात करते धर्मेन्द्र प्रधान

पटना : केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने आज पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाक़ात की है. इस मुलाक़ात के दौरान दोनों के बीच कई अहम् मुद्दों पर चर्चा हुई. बैठक के बाद प्रधान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि हमारा स्पष्ट मानना है कि देश के पूर्वी राज्यों के विकास के विकास के बिना देश का विकास नहीं हो सकता.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आज हुई मुलाक़ात में बिहार को मिले विशेष पैकेज के साथ ही पेट्रोल-डीजल पर वैट की दर कम करने पर भी बात हुई. प्रधान ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए विशेष पैकेज में पेट्रोलियम मंत्रालय के सभी प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की गई है.

DHARMENDRA-NITISH2
CM से मुलाक़ात करते धर्मेन्द्र प्रधान

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री के 1.25 लाख करोड़ के विशेष पैकेज के अंतर्गत 21,400 करोड़ का पेट्रोलियम मंत्रालय का प्रोजेक्ट था जिसे अब 25 हजार करोड़ कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के PMUY योजना के अंतर्गत बिहार में BPL महिलाओं के लिए 41 लाख कनेक्शन दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि साल 2014 से बिहार में LPG की कवरेज 26% से बढ़कर 53% तक हो गई है.

प्रधान ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पेट्रोल-डीजल पर वैट की दर 5% तक घटाने का आग्रह भी किया है. उन्होंने बताया कि बरौनी खाद कारखाना को फिर से चालू करने की तैयारी की जा रही है.

पाइप लाइन से नेपाल को आपूर्ति

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत के दौरान पाइप लाइन के जरिएनेपाल को पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स की आपूर्ति पर भी चर्चा हुई. बताया गया कि रक्सौल से शुरू होने वाली इस परियोजना के लिए आगामी नवंबर माह में भारत-नेपाल के प्रधानमंत्रियों के बीच बात होगी. इसमें बिहार के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे.

 स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI मेंअपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरीनया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदेंमुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉटघर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़ेआज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)