बेगूसराय में बोले उपेंद्र कुशवाहा, दुनिया की कोई ताकत नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री की कुर्सी से नहीं हटा सकती

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: उपेंद्र कुशवाहा भले ही जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं बन पाए हैं लेकिन लगातार वह संगठन को मजबूत करने के लिए जिलों का दौरा कर रहे हैं. दिल्ली से पटना पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा रविवार को बेगूसराय के दौरे पर थे. उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई ताकत नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री की कुर्सी से नहीं हटा सकती है.बेगूसराय में उन्होंने इस बात का ऐलान कर दिया कि नीतीश कुमार 5 साल तक के बिहार के मुख्यमंत्री बने रहेंगे.

कुशवाहा ने कहा कि कोई अगर इस मुगालते में रहता है कि नीतीश कुमार की कुर्सी चली जाएगी तो वह ख्याली पुलाव पका रहा है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार 5 साल तक बिहार के मुख्यमंत्री रहेंगे. उससे 1 घंटे पहले भी दुनिया की कोई ताकत नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से नहीं हटा सकती. उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश की कुर्सी को लेकर जो बयान दिया, उसके दोहरे मायने हैं. पहला निशाना विपक्षी दलों पर है तो वहीं दूसरा सहयोगी दलों की तरफ.

सहयोगी दल के नेता लगातार नीतीश कुमार को मजबूरी का मुख्यमंत्री बता रहे हैं. नीतीश सरकार में शामिल बीजेपी कोटे से पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी हर दिन कहीं न कहीं यह बयान देते नजर आ रहे हैं कि बीजेपी को अपना मुख्यमंत्री चाहिए. ऐसे में कुशवाहा ने एक तीर से दो निशाना साधा है. बेगूसराय के बाद उपेंद्र कुशवाहा आज नवगछिया दौरे पर हैं. नवगछिया में कुशवाहा ने आज पार्टी नेताओं से मुलाकात की.

बिहार में शराबबंदी को लेकर सवाल किए जाने पर कुशवाहा ने कहा है कि उन्हें इस बात को कबूलने में कोई गुरेज नहीं कि बिहार में अभी 100 फ़ीसदी शराबबंदी नहीं हो पाई है. लेकिन यह भी सच है कि नीतीश कुमार ने शराबबंदी को लेकर जो फैसला किया है, वह अब जमीन पर असर दिखा रहा है. महिलाओं की स्थिति पहले से बेहतर हुई है. सड़क पर शराब पीकर बवाल करने वाले लोग नजर नहीं आते. धीरे-धीरे लोगों की मदद से ही शराब बंदी कानून को सफल बनाया जा सकता है.