हमने महिला की क्षमता को समझा है, राज्य के विकास में उनका भी अहम योगदान है- नीतीश कुमार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होना है. दूसरे चरण का मतदान आज हो रहा है. ऐसे में सीएम तीसरे के चुनाव के लिए सीएम प्रचार-प्रसार में जुटे हैं. आज नीतीश कुमार ने मधुबनी जिला के बाबूूबरही विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. यहां उन्होंने जेडीयू प्रत्याशी के लिए मीना कामत के लिए वोट मांगा. उन्होंने कहा कि महिला की क्षमता को कभी कम नहीं समझना चाहिए.

सीएम ने कहा कि आपके बीच में हम यही अनुरोध करने आए हैं कि भारी मतों से मीना कामत जी को विजई बनाए. उन्होंने कहा कि जबसे आपने हमें काम करने का मौका दिया तबसे हमने न्याय के साथ विकास के मार्ग पर चला और बिहार की विकास की. उन्होंने कहा कि हमने हर क्षेत्र में विकास का काम किया. सात ही समाज के हरेक तबके का उत्थान किया. इसके अलावा जो भी हाशिए पर थे, उनको मुख्यधारा से जोड़ने के लिए पहल की.



बिहार के मुखिया ने आगे कहा कि हमने हर क्षेत्र में काम किया. हर साल के विकास के दर में 12.08 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. इसके अलावा प्रतिव्यक्ति आय का दर साढ़े 10 प्रतिशत हो गया है. उन्होंने कहा कि बिहार में किसी भी योजना को देख लें, उसमें विकास हुआ है. उन्होंने कहा कि चाहे वो शिक्षा योजना, पोशाक योजना, साइकिल आदि योजनाओं में सिर्फ काम ही तो हुआ है.

बिहार के मुखिया ने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि सात निश्चय के तहत काम करेंगे और जब आपने काम करने का मौका दिया तब उस योजना के तहत काम भी किया. उऩ्होंने कहा कि हर जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज, आईटीआई कॉलेज और मेडिकल कॉलेज आदि संस्थानों के लिए काम किया. उन्होंने कहा कि राज्य में पहले महिलाओं को कितना काम मिलता था जी? लेकिन जबसे आपने हमें काम करने का मौका दिया तबसे हमने महिलाओं को पहली प्राथमिकता दी. आज देख लीजिए. बिहार में भारी संख्या में महिला पुलिस काम कर रही हैं. उन्होंने कहा कि महिलाओं को कितना सम्मान बढ़ा है.