किशनगंज में हमने क्या-क्या नहीं किया, आपके हित में ही तो लगे रहे- नीतीश कुमार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के मुखिया नीतीश कुमार अपने चुनावी सभा के लिए किशनगंज पहुंचे. यहां उन्होंने ठाकुरगंज विधानसभा से प्रत्याशी नौशाद आलम के लिए लोगों से वोट की अपील की. उन्होंने कहा कि हमने बिहार में कोई काम नहीं छोड़ा है और ना ही किसी की उपेक्षा की. इसलिए एक बार फिर से काम करने का मौका दीजिए.

सीएम ने कहा कि हमने किशनगंज में रेशम किट केंद्र की स्थापना की है. अब यहां पर हमलोग वेटनरी कॉलेज भी बनाने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि पशु चिकित्सा महाविद्यालय बनने के बाद लोगों के पशुओं का इलाज आसानी से हो जाएगा. इसके अलावा यहां होम साइंस कॉलेज का भी निर्माण भी होने जा रहा है. सीएम ने कहा कि इतना काम हुआ, अभी होना बाकी है. अभी तक हमने 660 करोड़ रुपये इस क्षेत्र में लगा चुके हैं.



बिहार के मुखिया ने कहा कि तो ईको टूरिज्म का भी सोच रखा है. हमने हुनर और औजार कार्यक्रम की शुरू किया. इसमें अल्पसंख्यक समुदाय की 1 लाख 21 हजार महिलाओं को इसका प्रशिक्षण दिया गया. हमने तो बस 1 लाख की उम्मीद की थी. लेकिन आंकड़ा कितना बढ़ गया. उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा रोजगार ऋण योजना भी चलाई. इसके अलावा बिहार राज्य वक्फ योजाना की शुरुआत हुई है. जिसमें वक्फ की भूमि पर नई इमारत बनेगी और इसमें मुसाफिर भवन, विवाह भवन आदि का निर्माण कराया जा रहा है.

सीएम ने कहा कि आपके लिए हमने पटना में काम किया है. उन्होंने कहा कि जब आप पटना जाते हैं तो देखते होंगे पटना में अंजुमन इस्लामिया हॉल है. उन्होंने कहा कि उसे हमने बहुमंजिला और सुंदर करने का आदेश दिया है. करीब 41 करोड़ 40 लाख रुपये की लागत से काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि हर जिले में अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय का निर्माण कराया जा रहा है. इसके लिए जमीन भी मिल गई है. हमने किसी भी चीज की उपेक्षा नहीं की. इसलिए बस आपसे अनुरोध करते हैं कि एक बार फिर से काम करने का मौका दीजिए, ताकि राज्य के विकास के लिए काम कर सकूं.