बड़े भाई और मंझले भाई को तो आपने मौका दे ही दिया, एक बार छोटे भाई का अनुरोध समझिए- उपेंद्र कुशवाहा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: जीडीएसएफ से सीएम पद के उम्मीदवार और रालोसपा चीफ उपेंद्र कुशवाहा लगातार चुनावी प्रचार में जुटे हैं. आज वे बाजपट्टी पहुंचे और अपने प्रत्याशी रेखा गुप्ता के लिए वोट की अपील की. उन्होंने जनता से कहा कि आपने बिहार में 15 साल बड़े भाई को काम करने का मौका दिया, 15 साल मंझले भाई को काम करने का मौका दिया. दोनों में से किसी ने आपके हित में कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि मैं 5 साल इस अपने लिए मांगा हूं. एक बार छोटे भाई को भी काम करने का मौका दीजिए. बिहार में जितनी बदहाली है, सब ठीक कर दिया जाएगा.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि आगरा में रोजी-रोटी का इंतजाम हो सकता है तो बिहार में क्यों नहीं हो सकता है? उन्होंने कहा कि बिहार में निराश होने की जरूरत नहीं है. बिहार में भी सबकुछ हो सकता है, काम करने वाला होना चाहिए. रालोसपा चीफ ने कहा कि हमें आप बस पांच साल दीजिए, हम वो सब काम करेंगे जिनसे आपको पहले के लोगों ने वंचित रखा है. हमारा जो गठबंधन है वो काफी मजबूत गठबंधन है. उन्होंने कहा कि हम अकेले नहीं है, हमारे साथ मायावती जी और ओवैसी जी हैं. इन दोनों दिग्गज नेताओं के साथ मिलकर बिहार का विकास करेंगे. हमारे गठबंधन में जितने भी लोग हैं, मुझ पर सभी का आशीर्वाद है.



रालोसपा चीफ ने कहा कि जिस तरह से पहले आपने उन लोगों को काम करने का मौका दिया और ताकत दिया, ठीक उसी प्रकार से आप हमें ताकत दीजिए. उन्होंने कहा कि बिहार में किसान कितना परेशान रहते हैं, ये मैं अच्छे से समझ सकता हूं. मुझे यहां की शिक्षा व्यवस्था के बारे में भी जानकारी है. अगर आप हमें काम करने का मौका देंगे तो इन सब चीजों को ठीक करेंगे. कुशवाहा ने कहा कि हमारी सरकार बनेगी तो जितने भी मजदूर काम करते हैं अगर उन्हें आप पैसा नहीं दीजिएगा तो उसे राज्य सरकार के खजाने से दिया जाएगा.

उपेंद्र कुशवाहा ने इस प्रकार की योजना हमारे पास है. ऐसे अनेकों योजनाएं हमारे नेता के पास है. उन्होंने कहा कि जितने भी नौजवान रोजगार के लिए भटक रहे हैं, उनको नहीं भटकना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि पहले परीक्षा के लिए फॉर्म कब भराएगा इसका पता नहीं होता था. अगर फॉर्म भरा भी गया तो एक्जाम कब होगा, कुछ अता-पता नहीं होता था. लेकिन हमारी सरकार बनते ही आपको इन चीजों के लिए सोचना नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि पहले की सरकार ने नौजवानों को तो तबाह करके रख दिया है.