बिहार पंचायत चुनाव 2021 : पटना में पहली वोटिंग 29 सितंबर को, पुलिस ने अब तक 12 घरों की कुर्की; डीएम खुद कर रहे हैं मॉनिटरिंग

लाइव सिटीज, पटना : बिहार में 11 चरणों में पंचायत चुनाव है. चौथे चरण की नामांकन प्रक्रिया चल रही है. पटना में 10 चरणों में वोटिंग होगी. पहली वोटिंग 29 सितंबर को है. सबसे पहले पालीगंज प्रखंड में चुनाव होगा. इसे लेकर पालीगंज के 23 पंचायतों में माहौल खराब करने वालों की धर-पकड़ चल रही है. अब तक चुनाव में 117 लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जबकि 12 लोगाें के घरों की कुर्की की गई है.

जिला प्रशासन के अनुसार, पालीगंज में हर पंचायत को 2 सेक्टर में बांटा गया है. हर सेक्टर के लिए पदाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी तैनात किये गये हैं. हर अधिकारी को भ्रमण करने का निर्देश दिया गया है. शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर जिला प्रशासन कृतसंकल्पित है. इसके लिए सेक्टर के अतिरिक्त 175 गश्ती सह संग्रह दल, 5 जोनल मजिस्ट्रेट, एक सुपर जोनल मजिस्ट्रेट सहित कई अन्य प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारी को लगाया गया है.

इतना ही नहीं, पटना के पालीगंज बॉर्डर के अंदर अरवल जिले के निकट चार चेकपोस्ट बनाए गए हैं. इसमें महाबलीपुर के पास, अकबरपुर के पास, धोखहरा मोड तथा इमामगंज मुंगीसा गेट के पास बने इस चेकपोस्ट पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस अधिकारी की तैनाती की गई है. यहां वाहनों की कड़ाई से जांच की जाएगी. बता दें कि पालीगंज में 29 सितंबर को वोटिंग होगी.