पटना : गांधी मैदान में होगी ईद की नमाज़, सुरक्षा के कड़े इंतेजाम, CM भी होंगे शामिल

लाइव सिटीज डेस्क : रमजान का आखिरी अशरा चल रहा है. चांद नज़र आने पर 15 या 16 जून को ईद मनायी जायेगी. ईद के त्यौहार को लेकर प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं. पटना के गांधी मैदान में ईद की नमाज़ अदा की जाएगी. इसे देखते हुए आज शाम से ही पटना के गांधी मैदान के गेट को सुरक्षा के दृष्टिकोण से आम लोगों के लिए बंद कर दिया जायेगा. दो से तीन दिनों तक लोग अब यहां सुबह की सैर नहीं कर पायेंगे.

सोशल मीडिया पर विशेष नजर

साथ ही ईद के दिन सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखने और अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये गए हैं. सभी थानाध्यक्ष को अलर्ट कर दिया गया है. जिलाधिकारी कुमार रवि ने कहा कि सोशल मीडिया के कारण अफवाहें तेज गति से फैल जाती है. सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र के ईद के अवसर पर नमाज होने वाले स्थानों पर आयोजकों और शांति समिति के साथ बैठक करें.

नीतीश कुमार भी ईद की नमाज में भाग लेंगे

जिलाधिकारी ने कहा कि गांधी मैदान में ईद की मुख्य नमाज होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी ईद की नमाज में भाग लेंगे. गांधी मैदान को सुरक्षा दृष्टिकोण से आम जन के लिए आज शाम से बंद कर दिया जाएगा. जिलाधिकारी ने नगर निगम से सफाई करने, आवारा पशुओं से मुक्त कराने तथा बारिश होने की स्थिति में पानी की व्यापक तरीके से निकासी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया.

अस्पतालों को भी किया गया अलर्ट

पीएचइडी विभाग से पानी की व्यवस्था तथा सिविल सर्जन से पीएमसीएच और आइजीआइएमएस सहित महत्वपूर्ण अस्पतालों को अलर्ट मुद्रा में रहने तथा आपात काल के लिए सुरक्षित व्यवस्था का निर्देश दिया है. बंद सीसीटीवी कैमरे को चालू कराने का आग्रह प्रमंडलीय कार्यालय से किया. ईद के दिन गांधी मैदान में नियंत्रण कक्ष खोलने, सभी गेटों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी तैनात कर जांच की उचित व्यवस्था का निर्देश दिया. बता दें कि यदि 14 को चांद दिखाई देता है तो 15 जून को ईद मनाई जायेगी अन्‍यथा 16 को.

About Razia Ansari 1926 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*