बिहार को मिली जलापूर्ति व सीवर से जुड़ी 543.28 करोड़ के परियोजनाओं की सौगात

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले पीएम मोदी ने तीसरी बार बिहार को कई योजनाओं की सौगात की है. जिसमें जलापूर्ति व सीवर से जुड़ी 543.28 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. ये परियोजनाएं केंद्र की नमामि गंगे और अमरुत योजना से जुड़ी हैं। इनमें पटना की बेउर और कर्मलीचक सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के अलावा सीवान, छपरा, मुंगेर, जमालपुर, मुजफ्फरपुर से जुड़ी परियोजनाएं शामिल हैं.

पीएम ने सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का किया उद्घाटन 
पीएम बेउर और कर्मलीचक सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन किया. नगर परिषद सीवान और छपरा नगर निगम की जलापूर्ति योजना का उद्घाटन किया वहीं मुजफ्फरपुर में रिवर फ्रंट विकसित करने और मुंगेर नगर निगम तथा जमालपुर नगर परिषद की जलापूर्ति योजनाओं का शिलान्यास किया.

इस अवसर पर बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि तीन साल के भीतर नमामि गंगे योजना के तहत बेउर और कर्मलीचक सीवर प्लांट का काम पूरा हो गया. यह काफी खुशी की बात है. तीन साल पहले प्रधानमंत्री ने इस योजना का शिलान्यास किया था. आज इन दो योजनाओं का उद्धाटन हुआ. उन्होंने आगे कहा कि अमरूत योजना के तहत 24 घंटे पानी देने की बात कही जा रही है. ऐसा करने से पानी की बर्बादी होगी. पानी देने की समय सीमा तय की जानी चाहिए. ऐसा करने से पानी की बर्बादी रूकेगी नहीं तो 24 घंटे लगातार पानी देने से लोग स्वच्छ पानी को बर्बाद करेंगे.