तेजस्वी बोले – पूर्वी भारत में झूठ के सबसे बड़े ठेकेदार हैं सुशील मोदी

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

पटना : बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज शनिवार को डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी पर हमला बोला है. तेजस्वी ने सुशील मोदी पर तीखा वार करते हुए उन्हें ‘पूर्वी भारत में झूठ का सबसे बड़ा ठेकेदार’ बताया है. उन्होंने मोदी को झूठ और भ्रम फैलाने वाले गिरोह का सबसे बड़ा सरगना भी बताया है. तेजस्वी ने आज मॉल-मिट्टी मामले में उनपर अबतक चार्जशीट न दायर होने को लेकर भी डिप्टी सीएम सुशील मोदी से सवाल किये हैं.

तेजस्वी यादव ने आज शनिवार को ट्वीटर के माध्यम से खुद की कथित अवैध संपत्ति को लेकर हुई कार्रवाई पर सवाल उठाये हैं. उन्होंने कहा है कि चोर दरवाज़े से उपमुख्यमंत्री बने सुशील मोदी प्रमाण के साथ जिसे 700 करोड़ की सम्पति बता सनसनी फैला रहे थे, उसे इनकी “जेबी सरकारी एजेन्सी” ने मात्र 45 करोड़ का बताया है. क़ानूनन कुछ गलत नहीं. अब ये अफ़वाह मियाँ अपने सफ़ेद झूठ पर काले कपड़े से मुँह छुपाए क्यों घूम रहे है ?



राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव, तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

तेजस्वी ने आगे सुशील मोदी पर तंज करते हुए कहा – जिन कागजों को सबूत बता-बता मोदी किलकारी मार-मार और कूद-कूदकर प्रेस कॉन्फ़्रेन्स करते थे, अब उन सबूतों को अपनी CBI/ED को क्यों नहीं देते ? ताकि ये तोता एजेन्सी मुझ गुनाहगार पर 5 महीने बाद भी सबूत नहीं होने के बावजूद जल्दी से चार्जशीट कर सकें.

शुक्रवार को मॉल की जमीन जब्त किया था ED ने

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार 8 नवंबर को पटना में बन रहे ‘लारा कंपनी’ की मॉल की जमीन को जब्त किया था. इसके बाद लालू परिवार पर भाजपा-जदयू नेताओं ने जमकर हमले किये थे. मालूम हो कि इन्हीं जमीनों के लिए सुशील मोदी ने बिहार में नीतीश कुमार के साथ सरकार बनाने से पहले कई प्रेस कांफ्रेंस कर दस्तावेजों के साथ लालू परिवार पर आरोप लगाया था. शुरुआत संजय गांधी जैविक उद्यान में अवैध तौर पर मिट्टी भरने के मामले से हुई थी. आरोप था कि लालू परिवार के स्वामित्व वाली कंपनी के बन रहे पटना के सबसे बड़े मॉल की खुदाई में निकली को यहां ‘खपाया’ गया है. मोदी ने लालू परिवार के पास कई सौ करोड़ की संपत्ति होने/दान में लेने/अवैध रूप से हड़पने का दावा किया था.

Sushil Modi
प्रेस कांफ्रेंस में लालू परिवार की संपत्ति का खुलासा करते सुशील मोदी (फाइल फोटो)
संपत्ति जब्ती पर बोले तेजस्वी- प्रूफ है तो चार्जशीट करें, मैं कोर्ट में दूंगा जवाब
नीतीश-लालू के ट्विटर वार में कूदे तेजस्वी, कहा – घोटालों पर चुप रहना ही सबसे बड़ा घोटाला है

तेजस्वी ने शुक्रवार को ED की कार्रवाई के बाद कहा था कि यदि जांच एजेंसियों के पास सबूत है तो अब तक चार्जशीट क्यों नहीं दाखिल किया गया है? उन्होंने कहा कि सिर्फ पूछताछ कर हमें डराने की कोशिश की जा रही है. अगर प्रूफ है तो चार्जशीट दायर करें हम कोर्ट में सारे आरोपों का बिन्दुवार जवाब देंगे. और हमें पूरा भरोसा है कि हम सभी आरोपों से बरी हो जाएंगे.