बिहार माध्यमिक शिक्षक ने की मांग, कंपार्टमेंट परीक्षा के फॉर्म भरने की तिथि को बढ़ाई जाए

जांच परीक्षा में नॉन सेंटअप छात्र व छात्राओं को कंपार्टमेंट सह विशेष परीक्षा में शामिल किया जाए

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने वर्ष 2018 में वैसे सभी पंजीकृत लेकिन जांच परीक्षा में नॉन सेंटअप छात्र व छात्राओं को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित की जा रही माध्यमिक कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा – 2019 में शामिल करने की मांग की है.

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के मीडिया प्रभारी सह प्रवक्ता अभिषेक कुमार ने बताया कि गत वर्ष बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा पहली बार जांच परीक्षा से पूर्व ही परीक्षा फॉर्म भरवा लिया गया था जिस कारण बहुत सारे छात्र व छात्राएं जांच परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो सके और उन्हें मजबूरन विद्यालयों को नॉन सेंटअप करना पड़ा जिस कारण उनका एडमिड कार्ड बोर्ड द्वारा जारी नहीं किया गया और वे परीक्षा से वंचित रह गए.

उन्होंने बताया कि इस संबंध में बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष से मिल कर इन तथ्यों से अवगत कराया था तथा इसके निदान की मांग की थी. समिति के अध्यक्ष ने संघ के प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया था कि ऐसे छात्र-छात्राओं को बोर्ड द्वारा आयोजित होने वाली आगामी कपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा में सम्मिलित कराया जायेगा.

लेकिन वर्तमान में कपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा के लिए जो ऑनलाइन फॉर्म की प्रक्रिया चल रही है उसमें समिति के ऑफिसियल पोर्टल पर ऐसे छात्र-छात्राओं का नाम तो जरूर दिख रहा है मगर उनका आवेदन भरने के बाद स्वीकृत नहीं हो पा रहा है जिससे विद्यालय सहित छात्र व छात्राओं में अफरातफरी का माहौल है.

श्री कुमार ने मांग की है कि इन छात्र व छात्राओं के भविष्य को ध्यान में रखते हुए परीक्षा फॉर्म भरने की अनुमति प्रदान करते हुए फॉर्म भरने की तिथि को विस्तारित की जाए जिससे इनका साल बर्बाद न हो.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*