बिहारशरीफ: बाल दिवस के अवसर पर आरपीएस स्कूल में लगाई गई साइंस प्रदर्शनी

लाइव सिटीज,नालंदा (संतोष कुमार): बिहारशरीफ प्रखंड के मकनपुर स्थित आरपीएस स्कूल में बाल दिवस धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम और बेबी फैशन शो आयोजित किए गए.वहीं छात्र-छात्राओं द्वारा चित्रकला और साइंस प्रदर्शनी भी लगाई गई. इसके अलावा बच्चों ने खाने-पीने के स्टाल भी लगाए.

इस अवसर पर अपनी ओर से बाल दिवस की शुभकामनाएं देते हुए स्कूल के प्राचार्य अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि आज का दिन बच्चों के लिए खास है, क्योंकि हमारे देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की आज जयंती है, उन्हें बच्चों से काफी प्यार था, यही कारण है कि उनके जन्मदिवस को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस अवसर पर बच्चों द्वारा फैंसी शो के माध्यम से भ्रूण हत्या पर्यावरण बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जैसे कई संदेश भी दिए गए जो आकर्षण का केंद्र रहा. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ पत्रकार दीपक कुमार विश्वकर्मा मौजूद थे. जबकि इस कार्यक्रम में कई सेलिब्रिटी भी विशिष्ट अतिथि के रूप में अपना योगदान दिया.

इस मौके पर फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल के रूप में नेहा रस्तोगी ,मिस बिहार परफेक्ट 2018की बरखा गुप्ता और 2018 में मिस नालंदा रही अंजलि सिन्हा ने अपना योगदान दिया. जबकि 2017 में मिस्टर पटना रहे शुभम कुमार भी मौजूद थे. शुभम इसी स्कूल के छात्र हैं. वहीं इस मौके पर लोगों के सहायतार्थ लायंस क्लब के द्वारा दान पेटी का भी विद्यालय में शुभारंभ किया गया जिसमें आरपीएस स्कूल की तरफ से एक 11 हजार 1 रुपये का डोनेशन दिया गया.

मौके पर लायंस क्लब के अध्यक्ष डॉक्टर नरेंद्र कुमार सिन्हा ,सचिव विकास कुमार मेघाल के अलावे क्लब के कई सदस्य मौजूद थे. खासकर लायंस क्लब द्वारा शुरू किए गए इस सहायता डोनेशन बॉक्स की लोगों ने सराहना की. क्लब के सचिव विकास कुमार मेघल ने कहा कि आज हमारे लिए बाढ़ सुखाड़ तो आपदा ही है, इससे बड़ी आपदा है पर्यावरण को बचाना अगर हम पर्यावरण को संरक्षित करेंगे तभी हमारे आने वाली पीढ़ी स्वच्छ हवा में सांस ले सकती है. इस मौके पर छात्र-छात्राओं द्वारा हैंडीक्राफ्ट और चित्रकला प्रदर्शनी का उद्घाटन पत्रकार दीपक विश्वकर्मा के द्वारा किया गया जबकि चित्रकला और हैंडीक्राफ्ट का निर्णय भी उन्हीं के द्वारा किया गया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*