Bihar Top 5 News: जेडीयू की बैठक, लट्ठमार SDM, घूसखोर SI, 20 लाख की चोरी, JDU बनेगा प्रस्तावक

लाइव सिटीज पटना: कल यानी 24 जून से शुरू हो रहे बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र को लेकर जेडीयू विधानमंडल दल की बैठक हुई. सीएम नीतीश कुमार के सरकारी आवास पर हुई बैठक में पार्टी के सभी एमएलए और एमएलसी मौजूद रहे. वहीं जेडीयू राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू के लिए प्रस्तावक होगी और JDU की तरफ से राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह समेत पांच प्रस्तावक बनेंगे. छपरा में पुलिस अवर निरीक्षक (SI) प्रभाकर भारती को निगरानी विभाग ने घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. आगे पढ़िए बिहार की टॉप 5 न्यूज.

1.जेडीयू विधानमंडल दल की बैठक, सीएम नीतीश ने MLA-MLC को दिया टिप्स

बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र को लेकर जेडीयू विधानमंडल दल की बैठक हुई. सीएम नीतीश कुमार के सरकारी आवास पर हुई बैठक में पार्टी के सभी एमएलए और एमएलसी मौजूद रहे. सभी लोगों को सीएम नीतीश ने सत्र के दौरान अपनी बातों को पूरजोर तरीके से रखने की सलाह दी. साथ ही पूरी तैयारी के साथ सदन में पहुंचने की बात कही. बता दें कि बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र 24 जून से शुरू हो रहा है जो 30 जून तक चलेगा. इस सत्र में कुल पांच कार्य दिवस होंगे. ऐसी संभावना है कि सत्र हंगामेदार हो सकता है. क्योंकि आरजेडी समेत विपक्ष बेरोजगारी के साथ ही केन्द्र की अग्निपथ योजना का मुद्दा उठाते हुए हंगामा कर सकती है.

2.जेडीयू बनेगा राष्ट्रपति के लिए प्रस्तावक, चिराग और पारस भी तैयार

जेडीयू राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू के लिए प्रस्तावक होगी और JDU की तरफ से राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, दिलेश्वर कामत, चंदेश्वर चंद्रवंशी, सुनील कुमार पिंटू और आलोक कुमार सुमन प्रस्तावक बनेंगे. वहीं चिराग पासवान द्रोपदी मुर्मू को समर्थन देने की बात कही तो उनके चाचा केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने आनन-फानन में द्रोपदी मुर्मू को समर्थन ही नहीं दिया बल्कि अपने सभी सांसदों को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए प्रस्तावक बना दिया. इधर बिहार BJP की तरफ से दोनों डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद और रेनू देवी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की प्रस्तावक बनेंगे. बता दें कि अमूमन राष्ट्रपति का उम्मीदवार 3 सेट में अपना नॉमिनेशन करते हैं और हर सेट में 50-50 सांसद प्रस्तावक होते हैं. ऐसे में इस बार भी ऐसी ही व्यवस्था की जाएगी.

3.छपरा में SI घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

छपरा में पुलिस अवर निरीक्षक (SI) प्रभाकर भारती को निगरानी विभाग ने घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. प्रभाकर भारती मढ़ौरा में बतौर SI तैनात थे. पुलिस अवर निरीक्षक प्रभाकर भारती को 26 हजार 751 रूपये नकद के साथ-साथ एक्सयूवी 500 के मोटर पार्ट्स रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है. परिवादी विवेक कुमार सिंह ने निगरानी विभाग में 20 जून को शिकायत दर्ज कराया था कि SI प्रभाकर भारती द्वारा अभियुक्तों की गिरफ्तारी के एवज में रिश्वत के रूप में एक्सयूवी 500 के मोटर पार्ट्स मांगा जा रहा है. जिसके बाद निगरानी विभाग ने कार्रवाई करते हुए SI को रंगेहाथ गिरफ्तार किया.

4.अब छपरा SDO का वीडियो वायरल, युवक को दे दना दन

छपरा के लट्ठमार SDM साहब का वीडियो सामने आया है. वह बाइक सवारों पर लाठी लेकर टूट पड़ते हैं. एक-दो नहीं, वे दनादन लाठी बरसाते दिख रहे हैं. बाइक सवारों की गलती सिर्फ इतनी थी कि उन्होंने हेलमेट नहीं लगाया था. मामला 20 जून का है. इस दिन भारत बंद को लेकर विभिन्न संगठन सड़क पर उतरे थे. पिटाई का यह वीडियो अब सामने आया है. वीडियो में मढ़ौरा के SDM योगेंद्र कुमार पुलिस बल के साथ सड़क पर उतरे थे. छपरा के तरैया इलाके से गुजर रहे बाइक सवारों को रोककर पूछताछ की जा रही थी. एसडीएम साहब खुद हाथ में लट्ठ लिए हुए हैं. वीडियो में दिख रहा है कि पुलिसकर्मी दोनों युवक को रोकते हैं. एसडीएम लट्ठ लेकर आगे बढ़ते हैं. पूछते हैं कहां जा रहे हो, हेलमेट कहां है…. फिर वह पीटना शुरू कर देते हैं.

5.बेगूसराय में नाइटी गैंग का आंतक, 20 लाख की चोरी से इलाके में दहशत

बेगूसराय में एक बार फिर नाइटी पहनकर चोरी करने वाले गैंग की दहशत देखने को मिल रही है. लोहियानगर से नाइटी पहने चोर ने एक ठेकेदार के घर से करीब 20 लाख के सामान पर हाथ साफ कर दिया. इसमें रिवॉल्वर, 30 कारतूस, 5 लाख रुपए कैश और ज्वेलरी शामिल हैं. इससे पहले भी नाइट पहन चोरी की घटना सामने आ चुकी है. 2 साल में तीन ऐसे मामले सामने आ चुके हैं.फिलहाल पुलिस इस नाइटी गैंग चोर का खुलासा नहीं कर सकी है.चोरी की यह घटना CCTV में कैद हो गई. चोर ने नाइटी पहन कर इस घटना को अंजाम दिया.जबकि चोरों ने राइफल को छोड़ दिया. पर उसके पास रखी लाइसेंसी रिवॉल्वर साथ ले गया… पुलिस का कहना है कि CCTV फुटेज के आधार पर चोर की तलाश में छापेमारी चल रही है.मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है.