खगड़िया के डा. चंदन यादव को राहुल गांधी ने कांग्रेस में दी बड़ी जिम्मेदारी

CHANDAN-YADAV
डॉ. चंदन यादव (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार के खगड़िया निवासी डा. चंदन यादव को अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी (AICC) में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. मिली जानकारी के अनुसार डा. यादव को AICC में सचिव तथा छत्तीसगढ़ कांग्रेस का प्रभारी नियुक्त किया गया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी में युवा नेतृत्व को आगे बढ़ाने की रणनीति के तहत डॉ. यादव को यह जिम्मेवारी दी गई है. फिलहाल वे कांग्रेस के प्रवक्ता हैं. चंदन बिहार प्रदेश कांग्रेस में महासचिव भी रहे हैं.

डॉ. चंदन यादव कांग्रेस की राष्ट्रीय कमिटी में सचिव बनाए जाने वाले बिहार से सिर्फ दूसरे नेता हैं. उनसे पहले सांसद रंजीत रंजन को भी कांग्रेस में यह जिम्मेवारी दी जा चुकी है.

AICC

बता दें कि डॉ. चंदन यादव ने जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी से पीएचडी किया है. वे अमेरिकी सरकार द्वारा युवा नेतृत्व कार्यक्रम में भारत का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं. वे पिछले बीस वर्षों से राजनीति में हैं और हमेशा से ही कांग्रेस से जुड़े रहे हैं.

चंदन कांग्रेस के युवा संगठन NSUI में अखिल भारतीय स्तर पर काम कर चुके हैं. वे मौजूदा समय में कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रवक्ता भी हैं. इससे पहले वे बिहार प्रदेश कांग्रेस में महासचिव भी रहे हैं.

अब चंदन यादव को कांग्रेस में यह बड़ी जिम्मेवारी मिलने पर उनसे जुड़े पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी ख़ुशी है. प्रदेश कांग्रेस और खगड़िया के कई नेताओं-कार्यकर्ताओं और उनके जानने वालों ने इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है. इनमें जया मिश्रा, आशिफ गफ़ूर, राजकुमार राजन, शंकर स्वरूप, नागेन्द्र विकल, आनन्द माधव तथा अन्य शामिल हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*