बिहार-गुजरात मामले से लेकर #MeToo campaign तक पर खुलकर बोले रवि किशन

पटना में शनिवार को मीडिया से बात करते भोजपुरी अभिनेता रवि किशन.

लाइव सिटीज (देवांशु प्रभात) : गुजरात में बिहारियों पर हो अत्याचार पर नेताओं के साथ-साथ भोजपुरी कलाकार भी खुल कर बोल रहे हैं. इसी कड़ी में शनिवार को पटना एयरपोर्ट पर भोजपुरी फिल्मों के फेमस अभिनेता और बीजेपी नेता रवि किशन ने कहा है कि एक व्यक्ति रेप करता है, वो बिहार से है तो पूरे बिहारियों पर आरोप लगे, ये सरासर अन्याय और गलत है. वहीं विपक्षी पार्टियां लगातार चुनावी फायदे के लिए इसे लगातार फैला रहे हैं.

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यूपी और बिहार के कई लोगों का गुजरात में बसा-बसाया घर है. अब उन्हें वहां से भगाया जा रहा है. पूरे देश में सभी लोगों को कहीं भी रहने का अधिकार है. पर, कुछ लोग हैं जो चुनाव के चक्कर में खुराफात कर रहे हैं. सॉफ्ट टारगेट पर भोजपुरिया लोग हैं. भोजपुरी बोलने वालों को बिहारी समझा जाता है. जो बहुत गलत है. मुझे इस बात का बेहद दुख है और इस पर गुजरात सरकार को गंभीरता से अंकुश लगाने की जरूरत है.

इतना ही नहीं, देश में इन दिनों #MeToo campaign चल रहा है. इसे लेकर कई महिलाएं सोशल मीडिया के जरिए अपने साथ हुए शोषण पर खुलकर बोल रही हैं. इस पर भोजपुरी अभिनेता रवि किशन ने भी खुलकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि जो लड़कियां अपने साथ हुए शोषण पर बोल रही हैं, उन्हें हमें सुनना चाहिए.

उन्होंने कहा कि हम लोगों का भी फर्ज है कि उनकी आवाज को सुनें. देश का कानून महिलाओं और लड़कियों के साथ है. देश की भावना भी उनके साथ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चाहते हैं कि देश में महिला सशक्तीकरण मजबूती से रहे. महिलाओं के साथ गलत करने वालों को फिल्मों से निकाला जा रहा है.

उन्होंने कहा कि रही बात कॉस्टिंग काउच की, तो ये पूरी दुनिया में चल रही है. किसी भी सेक्टर में यदि कोई ताकतवर व्यक्ति है और अगर उसका संस्कार गंदा है, तो वो हमेशा छोटे व्यक्ति को शोषण करने की कोशिश में लगा रहता है. ऐसे लोग हर क्षेत्र में होते हैं. ऐसा नहीं है कि सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में ही ऐसे लोग हैं.