शाहनवाज हुसैन का कांग्रेस पर हमला – चीन नीति पर ज्ञान न दे कांग्रेस, 1962 सभी को याद है

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  संयुक्त राष्ट्र में चीन ने बुधवार देर रात चौथी बार वीटो का इस्तेमाल कर मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने नहीं दिया. जिसके बाद देश की राजनीति गरमा गई है. जिसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है.   वहीं, बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस हमें चीन नीति पर ज्ञान न दे. 1962 में क्या हुआ था सब को याद है.

गुरुवार को एक मीडिया से बात करते हुए शाहनवाज हुसैन ने कहा कि  इस मामले को लेकर चीन दुनिया में एक्सपोज हो गया है. वहीं, बीजेपी नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कौन किससे मिलता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने यहां तक दावा किया अमेठी और रायबरेली भी भाजपा जीतेगी. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी शिकस्त मिलेगी.

आतंकी मसूद अजहर के साथ फिर चीन, UNSC में बैन लगाने का प्रस्ताव को किया वीटो !

बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र में वैश्विक आतंकी घोषित करने में अमेरिका की चीन को चेतावनी भी काम नहीं आई. चीन ने बुधवार देर रात चौथी बार वीटो का इस्तेमाल कर मसूद अजहर को संरक्षण दे दिया. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की 1267 प्रतिबंध समिति के समक्ष मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका ने 27 फरवरी को प्रस्ताव पेश किया था.

जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर की मौत की खबर, पुलवामा हमले का था मास्टर माइंड

इसके बाद समिति ने सदस्य देशों को आपत्ति दर्ज करने के लिए 10 दिनों का समय दिया था. यह मियाद भारतीय समयानुसार बुधवार देर रात साढ़े बारह बजे समाप्त हो रही थी लेकिन चीन ने मियाद खत्म होने से ऐन कुछ घंटे पहले प्रस्ताव पर तकनीकी के आधार पर अड़ंगा लगा दिया जबकि प्राय सभी देश मसूद पर प्रतिबंध के पक्ष में थे.

About परमबीर सिंह 1136 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*