साढ़े 12 करोड़ के फर्जीवाड़े में फंसी राजस्थान बीजेपी MLA की कंपनी, वारंट जारी

बिहार, भागलपुर, राजस्थान बीजेपी MLA , शोभारानी कुशवाह, भाजपा विधायक गरिमा, Bihar hindi news, bihar news,

लाइव सिटीज डेस्क : राजस्थान के धौलपुर की भाजपा विधायक शोभारानी कुशवाह के खिलाफ एसीजेएम कोर्ट ने वारंट का आदेश जारी किया है. साढ़े 12 करोड़ के फर्जीवाड़े मामले में राजस्थान के धौलपुर की भाजपा विधायक शोभारानी कुशवाहा समेत 8 लोगों के खिलाफ भागलपुर-1 सीजीएम कोर्ट ने वारंट जारी किया है. भाजपा विधायक गरिमा रियल एस्टेट एंड एलाइड लिमिटेड और गरिमा होम्स एंड फार्म हाउस लिमिटेड में पति और अन्य रिश्तेदारों के साथ निदेशक मंडल में है.

रातोरात कंपनी भागलपुर से भाग गई

विधायक की कंपनी ने 2010 से 2016 तक भागलपुर में रुपए दोगुना करने के नाम पर करीब 12.50 करोड़ रुपये वसूले थे. लेकिन जमा राशि वापस करने से पहले ही कारोबार बंद कर रातोरात कंपनी भागलपुर से भाग गई. घूरनपीर बाबा चौक के पास यामाहा शोरूम के ऊपर में इस कंपनी का ऑफिस था. विधायक की चिटफंड कंपनी पर निवेशकों के साढे बारह करोड़ रुपए वसूलकर फरार हो जाने का आरोप है.

सीजीएम कोर्ट में नालीसी वाद दायर

नवगछिया बिहपुर की कंपनी के सीनियर फील्ड मैनेजर चंद्रानन झा ने 2016 में सीजीएम कोर्ट में नालीसी वाद दायर किया था, जिसमें धौलपुर के तत्कालीन बसपा विधायक बनवारी लाल कुशवाहा, पत्नी शोभारानी कुशवाह उनके भाई शिवराम कुशवाह,बालकिशन कुशवाह, कन्हैया लाल कुशवाह, भीम कुशवाह, राजेंद्र राजपूत और लज्जाराम कुशवाह के खिलाफ धोखाधड़ी और फर्जीवाड़ा का आरोप लगाया गया था.

आरोपियों के खिलाफ समन जारी किया गया था

विधायक की कंपनी ने 2010 से 2016 तक भागलपुर में रुपए दोगुना करने के नाम पर करीब 12.50 करोड़ रुपये वसूले थे लेकिन जमा राशि वापस करने से पहले ही कारोबार बंद कर रातोरात कंपनी भागलपुर से भाग गई अदालत द्वारा तय तारीख पर जब आरोपी कोर्ट नहीं आए तब 15 जनवरी 2018 को तमाम आरोपियों के खिलाफ समन जारी किया गया. समन के बाद भी कोई आरोपी अब तक कोर्ट में आकर अपना पक्ष नहीं रखा न ही कोई कानूनी कार्रवाई की. अब कोर्ट ने तमाम आरोपियों के खिलाफ वारंट जारी करने का आदेश दिया.

About Razia Ansari 1031 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*