हो गया क्लियर, शत्रुघ्न सिन्हा 28 या 29 मार्च को दिल्ली में ज्वाइन करेंगे कांग्रेस

अखिलेश सिंह (फाइल फोटो)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहारी बाबू के नाम से मशहूर पटना साहिब के निवर्तमान सांसद शत्रुघ्न सिन्हा इस माह के अंत में 28 या 29 मार्च को कांग्रेस में शामिल होंगे. कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने आज पटना में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि शत्रु 28 या 29 तारीख को दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन करेंगे. इस बयान के बाद उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर चल रहे कयासों पर विराम लगा दिया.

चर्चाओं के अनुसार शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हो सकते हैं. उनकी लम्बे समय से भाजपा से अनबन चल रही है. शत्रु ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखे बयान देने से कभी परहेज नहीं किया है. बात इतनी बिगड़ गयी कि भाजपा नेतृत्व ने पटना साहिब सीट से उनका टिकट काट दिया. इस सीट पर अब केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भाजपा के प्रत्याशी बनाए गए हैं.

बिहार के सांसदों का 5 सालों में कितना बढ़ा वेतन, टॉप पर शत्रुघ्न, देखें पूरी लिस्ट…

बता दें कि पटना साहिब लोकसभा सीट पर चुनाव सातवें चरण में है. यहां 19 मई को वोटिंग होगी जिसके लिए नोटिफिकेशन 22 अप्रैल को जारी होगा. इस तरह शत्रुघ्न सिन्हा को नामांकन दाखिल करने और अपने चुनाव प्रचार के लिए अच्छा-खासा समय मिलेगा.

PM मोदी को बताया अच्छा दोस्त

शत्रुघ्न सिन्हा ने शनिवार शाम को ही महाराष्ट्र के अहमदनगर स्थित शनिधाम मंदिर में पूजा-अर्चना की थी. मंदिर में दर्शन के बाद सिन्हा ने कहा कि उनका किसी से कोई विरोध नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भी उनके अच्छे दोस्त हैं. वह अपने मन में द्वेष नहीं पालते हैं और उनका विरोध नीतियों से है. सिन्हा ने कहा कि उन्हें राजनीति नहीं समाज के लिए काम करना है. राष्ट्रहित उनके लिए प्रमुख है और वह सच बोलने से घबराने वाले इंसान नहीं हैं.

इससे पहले 7 मार्च को शत्रुघ्न सिन्हा ने राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव से मिलकर भाजपा छोड़ने के साफ संकेत दिए थे. मिलने के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा था कि जल्द भाजपा के रास्ते से जुदा होंगे. भाजपा स्कूटर पार्टी है. दिल्ली चुनाव में यह दिख गया था. उन्होंने आगे कहा था कि मुझे बहुत दुःख के साथ कहना पड़ रहा है कि यह जो रैली हुई है. यह रैली पार्टी की दूसरी रैलियों से भी अच्छा नही था. मैं होता तो चार चांद नहीं तो कम से कम तस्वीरे कुछ और होती.

लोकसभा चुनाव 2019 : जानिये बिहार के करीब 7 करोड़ वोटर कब-कहां डालेंगे वोट

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*