बीजेपी ने तय की संगठन चुनाव की रूपरेखा, 11 सितंबर से शुरू होगा चुनाव

राधामोहन सिंह, फोटो क्रेडिट (ANI)

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : लोकसभा चुनाव 2019 में शानदार जीत के बाद अब बीजेपी अपने संगठन में नए सिरे से चुनाव करवाने की तैयारी में है. बीजेपी के राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी राधामोहन सिंह ने दिल्ली में बैठक के बाद कहा कि 1 दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय परिषद सदस्यों का चुनाव होगा. बता दें कि अमित शाह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं है. अभी कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा है.

ऐसा बताया जा रहा है कि सगंठन के चुनावों के पहले चरण में  बूथ अध्यक्ष लेवल और यूथ समितियों के चुनाव होने है. यानि 11 सितंबर से 30 सितंबर तक बूथ अध्यक्ष और यूथ समितियों का चुनाव होगा. इसके बाद दूसरे चरण में बीजेपी मंडल अध्यक्ष के चुनाव होंगे. यह चरण 11 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलेगा.

सभी जिलों में नियुक्त किये जाने वाले चुनाव अधिकारी व सह अधिकारी की तलाश की जा रही है. जिलों में सह चुनाव अधिकारी एक या इससे अधिक बनाये जा सकते हैं. चुनाव के लिए नियुक्त अधिकारी सितंबर में वेरिफाई होने पार्टी के सक्रिय सदस्यता रजिस्टर के आधार पर मतदारा सूची तैयार करेंगे जिसके आधार पर चुनाव कराये जाएंगे.

ये भी पढ़ें : बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा का बिहार कनेक्शन, जानें…

ये भी पढ़ें : बिहार: स्कूली शिक्षा को मजबूती देने में जुटी सरकार, 8432 पंचायतों में होंगे मॉडल स्कूल

माना जा रहा है कि जेपी नड्डा और भूपेंद्र यादव में किसी एक के नाम पर अध्यक्ष की मुहर लग सकती है. सूत्रों की मानें तो जेपी नड्डा रेस में सबसे आगे हैं. जेपी नड्डा रेस में इसलिए आगे हैं, क्योंकि उनके चुनाव प्रभारी रहते हुए बीजेपी ने यूपी में एक बार फिर बड़ी जीत हासिल की है और फिर भी उन्हें मोदी सरकार में मंत्री नहीं बनाया गया है. ऐसे में अब देखना होगा कि बीजेपी के नए अध्यक्ष के रूप में किसके नाम पर मुहर लगती है.

About परमबीर राजपूत 2434 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*