प्रशांत किशोर पर सियासत तेज- BJP ने किया स्वागत, RJD बोला- JDU को नहीं होगा फायदा

Nitish Kumar, Prashant Kishor, JDU, BJP, अब्दुल बारी सिद्दीकी, प्रशांत किशोर, विनोद नारायण झा,

लाइव सिटीज डेस्क: आज जदयू की राज्य कार्यकारिणी बैठक में सियासी रणनीतिकार प्रशांत किशोर जेडीयू में शामिल हो गए हैं. इसके साथ ही पीके की राजनीतिक पारी की शुरुआत हो गई है. सीएम नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को पार्टी की सदस्यता दिलाई है. प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने इसकी घोषणा की.

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के जदयू में शामिल होने से बिहार की राजनीति भी दिलचस्प हो गई है. साथ ही इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है. जदयू में पीके को लेकर पार्टी के अन्य नेता काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. नेताओं का मानना है कि उनके आने से न केवल पार्टी मजबूत होगी बल्कि पार्टी में एक नई उर्जा का संचार होगा. आने वाले दिनों पार्टी और बेहतर प्रदर्शन करेगी. तो वहीं बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

NDA को फायदा होगा

राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि एक या 100 प्रशांत किशोर आ जाएं इससे जदयू को कोई फायदा नहीं होने वाला है. उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव में राजद की सरकार बननी तय है. वहीं बीजेपी ने प्रशांत किशोर का स्वागत किया है. मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा कि प्रशांत किशोर के JDU में आने का हम स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा कि अनुभवी लोगों के आने से NDA को फायदा होगा. प्रशांत किशोर के आने से हम और मजबूत होंगे.

बता दें कि प्रशांत किशोर 2014 में भारतीय जनता पार्टी, 2015 में राजद-जेडीयू-कांग्रेस महागठबंधन और 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के लिये काम कर चुके हैं. एक समय चुनाव में जीत की गारंटी बन चुके प्रशांत किशोर उस समय चर्चा में आए थे जब 2014 के चुनाव प्रचार में बीजेपी के प्रचार को उन्होंने ‘मोदी लहर’ में बदल दिया था.

यह भी पढ़ें- एलेक्‍शन स्‍ट्रेटजिस्‍ट प्रशांत किशोर ने कर ली है पॉलिटिक्स में एंट्री, एक नज़र में देखिए इनका सफ़र

उसके बाद उनके बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मतभेद की खबरें आईं और उन्होंने साल 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन (आरजेडी+जेडीयू+कांग्रेस) के प्रचार की कमान संभाल ली और इस चुनाव में बीजेपी को तगड़ी हार का सामना करना पड़ा.

About Razia Ansari 1826 Articles
बोल की लब आज़ाद हैं तेरे, बोल जबां अब तक तेरी है

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*