कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं सांसद कीर्ति आजाद, अभी भाजपा से हैं निलंबित

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : भाजपा के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद की पिछले दिनों राजद के वरीय नेता व पूर्व सांसद मो अली फातमी ने प्रशंसा की थी. वहीं दिल्ली जाते समय एयरपोर्ट पर कीर्ति आजाद और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव में भेंट हो गयी थी. तब कीर्ति ने तेजस्वी की प्रशंसा की थी. इससे लगा था कि शत्रुघ्न सिन्हा की तरह भाजपा के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद में राजद प्रेम जगा है. लेकिन सत्ता के गलियारे से जो खबर आ रही है, उससे लगता है कि कीर्ति आजाद कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं.

दरअसल भाजपा की सीट पर जीते दरभंगा के सांसद कीर्ति आजाद ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की जमकर तारीफ की है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनके पिता भागवत झा आजाद भी कांग्रेसी रहे थे और बिहार के मुख्यमंत्री भी रह चुके थे. इससे साफ संकेत मिल रहा है कि वे कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. इसकी रही-सही कसर उन्होंने एक न्यूज चैनल पर बातचीत में पूरी कर दी.

भाजपा के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद ने मीडिया से बातचीत में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश का अच्छा नेता बताया. इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी कहा कि वे किसी राष्ट्रीय पार्टी से ही 2019 का चुनाव लड़ेंगे. जब मीडिया ने उनसे पूछा कि राष्ट्रीय पार्टी तो दो ही हैं तो इस पर कीर्ति ने राहुल गांधी की तारीफ के पुल बांध कर अपने संकेत दे दिये. उन्होंने अपने पिता भागवत झा आजाद की भी प्रशंसा की और कहा कि मेरे पिता न केवल बिहार के सीएम रह चुके थे, बल्कि स्वतंत्रता सेनानी भी थे.

उधर कीर्ति आजाद के कांग्रेस में जाने के मिल रहे संकेत पर बिहार कांग्रेस के प्रभारी राजेश लिलोटिया ने इतना ही कहा कि यदि ऐसा होता है ​तो पार्टी उनका स्वागत करेगी. लिलोटिया ने यह भी कहा कि कांग्रेस के दरवाजे उनके लिए हमेशा खुले हुए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस बड़े दिलवालों की पार्टी है, जो भी कांग्रेस की विचारधारा का सम्मान करेगा, उनके स्वागत को पार्टी हमेशा तैयार है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*