बिहार के 19 लाख युवाओं को बीजेपी देगी नौकरी, घोषणा पत्र में मुफ्त में कोरोना वैक्सीन का भी ऐलान

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में विधानसभा का चुनाव होने वाला है. ऐसे में सभी पार्टियां जनता को लुभाने के लिए लगातार दावे और वादे कर रही हैं. बीजेपी भी इस बार जनता को लुभाने का हर संभव प्रयास कर रही है. केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण इन दिनों बिहार दौरे पर हैं. पार्टी ने आज संकल्प पत्र भी जारी कर दिया. जिसमें बिहार को कोरोना का वैक्सीन बिहारियों को फ्री में देने का ऐलान किया गया है. इसके अलावा बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में 19 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा किया है. जिसमें स्वास्थ्य क्षेत्र समेत कृषि क्षेत्र भी शामिल है. बता दें कि बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र का नाम 2020-25 के लिए ‘आत्मनिर्भर बिहार’ रखा है.

खुद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि बिहार में हमारी पार्टी सभी को कोरोना वैक्सीन फ्री में देगी. उन्होंने कहा कि देश में अभी 4-4 कोरोना वैक्सीन पर काम चल रहा है. बहुत बड़े बल्क में वैक्सीन पर रिसर्च जारी है. जिस दिन वैक्सीन ह्यूमन ट्रायल के बाद वैक्सीन को सैटिसफाइड माना जाएगा, उसके बाद बिहार के यह कोरोना वैक्सीन मुफ्त में दिया जाएगा.



निर्मला सीतारमण ने आगे कहा कि कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने साफ-साफ कहा कि जब तक कोविड-19 की वैक्सीन नहीं मिलती है, तब तक ढ़िलाई नहीं बरते. उन्होंने पीएम का हवाला देते हुए कहा कि बिना मास्क लगाए घर से बाहर नहीं निकलें. बीजेपी के इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव, कृषि मंत्री प्रेम कुमार समेत बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद रहे.

बता दें कि बिहार में विधानसभा का चुनाव होना है. तीन चरणों में वोटिंग की जाएगी. जिसमें पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को है. दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को है उसके बाद 7 नवंबर को तीसरे चरण की वोटिंग है. जिसके बाद 10 तारीख को वोटों की गिनती की जागएगी.