बोधगया ब्लास्ट : आरोपियों को आज मिल सकती है सजा, कल नहीं हो पाई थी बहस पूरी

बिहार समाचार , बोधगया सीरियल बम ब्‍लास्‍ट , बोधगया , कोर्ट , Bihar crime , Bodhgaya serial bomb blast, Bodhgaya , Bomb blast ,NIA ,Court

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार के बोधगया सीरियल ब्लास्ट मामले में दोषी करार दिये गये अपराधियों को आज सजा सुनाई जा सकती है. कोर्ट द्वारा सजा सुनाने की तारीख कल ही तय की गई थी लेकिन सजा के बिंदु पर बहस पूरी नहीं हो सकी. इसलिए खबर है कि आज बहस पूरी कर सजा का ऐलान किया जा सकता है. नआईए की विशेष अदालत में बोधगया बम ब्लास्ट के दोषी पांचों आतंकियों की सजा के बिंदु पर सुनवाई शुक्रवार को भी जारी रहेगी.

कल वकीलो की बहस पूरी नहीं हो सकी

जानकारी के मुताबिक कोर्ट में एनआईए के वकील ने अपना पक्ष रखते हुए दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की लेकिन बचाव पक्ष के वकीलो की बहस पूरी नहीं हो सकी. कोर्ट ने बहस के लिये आज की तारीख तय की है. चार साल 10 माह 12 दिन के बाद पिछले शुक्रवार को एनआईए कोर्ट का फैसला आया था. कोर्ट ने मामले में आरोपी सभी 5 आरोपियों को दोषी करार दिया था.

पटना सिविल कोर्ट में 2013 में गठित एनआईए कोर्ट का यह पहला फैसला है. बोधगया ब्लास्ट में एनआईए ने 90 गवाहों को पेश किया. विशेष न्यायाधीश ने 11 मई 2018 को दोनों पक्षों की ओर से बहस पूरी होने के बाद अपना निर्णय 25 मई तक सुरक्षित रख लिया था. सीरियल ब्लास्ट का सरगना हैदर अली उर्फ ब्लैक ब्यूटी था.

बता दें कि 7 जुलाई 2013 को बोधगया में हुए नौ धमाकों में पांच आरोपियों के खिलाफ एनआईए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश मनोज कुमार ने फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को दोषी करार दिया था. साल 2013 में हुए इस धमाके में एक तिब्बती बौद्ध भिक्षु और म्यांमार के तीर्थ यात्री घायल हो गए थे.

यह भी पढ़ें : पटना में कैंसर पीड़ित को रोजा तोड़कर दिया खून, कहा – इससे अल्लाह ज्यादा खुश होंगे

दोषियों में इम्तियाज अंसारी, उमर सिद्दीकी, अजहरुद्दीन कुरैशी और मुजिबुल्लाह अंसारी भी शामिल हैं. ये सभी पटना के बेउर जेल में बंद है. एनआईए ने मामले की जांच करने के बाद सभी आरोपियों पर तीन जून 2014 को चार्जशीट फाइल किया था. 27 अक्टूबर 2013 को पटना के गांधी मैदान में हुए ब्लास्ट मे भी ये सभी आरोपी हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*