बोल प्रिंसिपल पीके सिंह- बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए खेलकूद जरूरी

कार्यक्रम का उद्घाटन करते विद्यालय के प्रिंसिपल पीके सिंह

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : केंद्रीय विद्यालय बेली रोड में संभागीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया जिसमें पूरे संभाग के 49 केंद्रीय विद्यालयों से 352 प्रतिभागियों में भाग लिया. इस कार्यक्रम में का उद्घाटन विद्यालय के प्रिंसिपल पीके सिंह ने किया तथा प्रतिभागी खिलाड़ियों का मार्च पास्ट का अभिवादन स्वीकार किया तथा झंडोतोलन किया.

इस अवसर पर उन्होंने बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए खेलकूद में भाग लेने की उपयोगिता पर बल दिया. स्वस्थ्य शरीर में ही स्वस्थ्य मस्तिष्क का निवास होता है. प्रिंसिपल ने अपने संबोधन मं इस बात की महत्ता पद विस्तार से चर्चा की.  यह प्रतियोगिता सात अप्रैल तक चलेगी.

इस आयोजन में पटना संभाग के 22 केंद्रीय विद्यालय में 333  बालिका खिलाड़ी खो- खो, कब्बडी, वॉली बॉल, बैडमिंटन, एवं योग कार्यक्रम में भाग ले रहे. प्राप्त सूचना के अनुसार यह खेल u – 14,u-17, एवं u-19 आयु वर्ग की बच्चियों के लिए संपन्न कराया जा रहा है.

मध्यान सत्र में सभी आयु वर्गों के कार्यक्रम में सेमी फाइनल मैच में केंद्रीय विद्यालय संगठन के स्थानीय उपायुक्त संतोष कुमार एन. ने मैच के दौरान खिलाड़ियों जो परिचय प्राप्त किया एवं श्रेष्ठ प्रर्दशन के लिए प्रोत्साहित किया.

सभी मैचों का संचालन राज्य कब्बडी, खो- खो, बैडमिंटन, वॉलीबॉल एवं योग के टेक्निकल ऑफिसियल द्वारा उच्च मानक में संपन्न किया जा रहा है. ऑफिसियल के रूप में संजय कुमार, अनिल कुमार गुप्ता, अशोक कुमार, राकेश कुमार, कौशल किशोर, नीरज सिन्हा, जगन्नाथ सिंह और अन्य लोग इस आयोजन में सेवा प्रदान कर रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*