बिहार विधानसभा पहले चरण के चुनाव से ठीक 56 घंटे पहले तीन बम व एक डेटोनेटर के साथ एक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कैमूर /भभुआ (ब्रजेश दुबे): कैमूर जिले के चांद थाना क्षेत्र के यूपी बिहार की सीमा स्थित राजा बाजार के पास पुलिस ने एक व्यक्ति को तीन बम एवं डेटोनेटर के साथ गिरफ्तार किया है. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर यूपी बिहार की सीमा पर जिला पुलिस एवं पैरा मिलिट्री के जवानों के द्वारा लगातार विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

इसी क्रम में पुलिस ने चांद थाना क्षेत्र के यूपी- बिहार सीमा राजा बाजार से एक व्यक्ति को तीन बम एवं डेटोनेटर के साथ गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार व्यक्ति चांद थाना क्षेत्र के सिलौटा गांव का दशरथ बिंद का बेटा दीपक कुमार बिंद बताया जा रहा है.



जानकारी के अनुसार, उक्त व्यक्ति झोला में बम लेकर पैदल यूपी बिहार की सीमा राजा बाजार के पास बिहार में प्रवेश कर रहा था. तभी वहां पर तैनात पारामिलिट्री एवं जिला पुलिस के द्वारा उसके झोला को चेक किया गया. जिससे तीन बम एवं डेटोनेटर बरामद किया गया.

पूछताछ के क्रम में उसने बताया कि गांव में कुछ लोगों से विवाद चल रहा था. उनके परिवार को उड़ाने के लिए बम ले जा रहा था. इसकी सूचना पुलिस के द्वारा कैमूर पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद को दी गई. जिसके बाद बम निरोधक दस्ता को बुलाकर बम को डिफ्यूज किया गया. पुलिस के द्वारा आरोपी से पूछताछ करते हुए जेल भेजा जा रहा है.