BPSC-PT के कैंडिडेट्स को बड़ी राहत, बढ़ गई हैं कई तारीखें, जान लें अभी

पटना : बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने 63वीं PT परीक्षा का आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को राहत दी है. कमीशन ने ऑनलाइन आवेदन के लिए परीक्षा शुल्क जमा कराने अथवा शुल्क जमा कराने के बाद उसकी डिटेल्स डैशबोर्ड पर नहीं भर पाने वालों के लिए निर्धारित तारीख में संशोधन कर उसे बढ़ा दिया है. यह राहत वैसे कैंडिडेट्स को दी गई है जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन तो करा लिया है लेकिन अभी तक परीक्षा फी का भुगतान नहीं किया है. साथ हे वैसे आवेदकों को भी राहत मिली है जिन्होंने परीक्षा शुल्क की डिटेल्स डैशबोर्ड पर नहीं भरी हैं.

BPSC द्वारा आज बुधवार 6 दिसंबर को जारी नोटिफिकेशन में यह जानकारी दी है. आयोग द्वारा जारी नए शेड्यूल के अनुसार ऑनलाइन माध्यम अथवा बैंक में चालान जमा कराने के बाद उसकी डिटेल्स डैशबोर्ड पर अपलोड करने की तारीख को 11 दिसंबर तक बढ़ा दिया है. पहले यह तारीख 4 दिसंबर थी. इसके साथ ही ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तारीख जो पहले 11 दिसंबर थी, उसे 15 दिसंबर तक बढ़ा दिया है.



वैसे कैंडिडेट जो आयोग को स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से आवेदन एवं शुल्क भुगतान की रसीद भेजना चाहते हैं, उनके लिए अब नई तारीख 22 दिसंबर 2017 को शाम 5 बजे तक निर्धारित की गई है. यह तारीख पहले 18 दिसंबर 2017 को शाम 5 बजे तक थी.

सुशील मोदी को महंगा पड़ा बयान, BPSC के पूर्व चेयरमैन ने दर्ज करा दिया कोर्ट केस
BPSC में 1345 पदों पर निकली है भारी वैकेंसी, नोट- यह 63वीं पीटी परीक्षा नहीं है

बताते चलें कि BPSC ने ऑनलाइन आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख, जो पहले 4 दिसंबर तक ही थी, उसमें कोई परिवर्तन नहीं किया है. साथ ही आयोग ने सभी कैंडिडेट्स को निर्देश भी दिया है कि वेबसाइट पर शुल्क भुगतान की डिटेल्स 11 दिसंबर तक अवश्य ही भर दें, क्योंकि डिटेल्स भरने के 24 घंटे बाद ही ऑनलाइन आवेदन करने के लिए लिंक उपलब्ध होगा. इस बारे में और कोई भी जानकारी BPSC की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in से प्राप्त की जा सकती है. नीचे देखें BPSC द्वारा जारी नोटिफिकेशन –