BPSC पेपर लीककांड: निलंबित डीएसपी रंजीत रजक के कई ठिकानों पर छापेमारी

लाइव सिटीज, पटना: इस वक्त की बड़ी आ रही है. BPSC पेपर लीक कांड में निलंबित डीएसपी रंजीत कुमार रजक के कई ठिकानों पर तबातोड़ छापेमारी चल रही है. निलंबित डीएसपी रंजीत रजक के आवास पर आर्थिक अपराध इकाई की छापेमारी चल रही है. निलंबित डीएसपी रंजीत रजक के पैतृक आवास समेत पटना में EOU की रेड पड़ी है. बता दें की उनके ससुराल में भी आर्थिक अपराध इकाई घर को खंखाल रही है.

मालूम हो कि BPSC पेपर लीक कांड में गिरफ्तार डीएसपी रंजीत रजक को सरकार ने सस्पेंड कर दिया था. बीपीएससी पेपर लीक कांड की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई की एसआईटी को डीएसपी के खिलाफ कई सबूत मिलते थे, जिसके बाद बीते दिनों डीएसपी रंजीत रजक को गिरफ्तार कर लिया था.

आपको बता दें की BPSC घोटाला में गिरफ्तार डीएसपी रंजीत रजक के पत्नी के अकाउंट में 14 लाख रुपए थे और उसके पास 850 ग्राम सोना के अलावा 1 किलो चांदी भी मिली थी. रंजीत रजक के पास 68 लाख की ज्वेलरी होने का पता चला था. पति-पत्नी दोनों के पास मिला कर लगभग डेढ़ किलो सोना और डेढ़ किलो चांदी है. रंजीत रजक के मां के नाम 650 ग्राम सोना और 1 किलो से ज्यादा चांदी होने की जानकारी मिली थी. वो पिछले एक दशक से बीपीएससी मैं नौकरी दिलाने के धंधे में संलिप्त था.

दरअसल रंजीत रजक की मिलीभगत बीपीएससी के सेक्शन ऑफिसर और चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों के साथ थी. जिसके जरिए वह स्ट्रांग रूम से ओएमआर सीट और मेंस की कॉपी बाहर निकलवाता था और फिर कॉपी भरकर स्ट्रांग रूम में जमा करवा देता था.