गया से पटना जा रहे लग्जरी बस ने ऑटो सवार लोगों को कुचला, दो महिला व दो बच्चे की मौत

फुलवारीशरीफ, अजीत: राजधानी पटना में रविवार की अहले बड़ा हादसा हो गया. गया से पटना आ रहे तेज रफ्तार बस वोल्वो बस ने गौरीचक थाना क्षेत्र में बेलदारी चक शेखपुरा से वीर मंडल समारोह में जा रहे ऑटो सवार लोगों को कुचल डाला. दुर्घटना में ऑटो सवार दो महिलाओं समेत दो बच्चों की मौत हो गयी.

वहीं, ऑटो चालक के साथ अन्य सवार घायल हो गए. इधर लोगों ने पटना गया हाईवे को जाम कर बवाल करना शुरू कर दिया. उधर धक्का मार भाग रहे बस को रामगंज के पास पकड़ा और उसमें तोड़फोड़ कर दिया गया. रामगंज के पास बस छोड़ चालक खलासी भाग खड़े हुए और उसमें सवार यात्रियों में अफरा- तफरी मच गयी. बताया जा रहा है कि शेखपुरा गांव से ऑटो सवार लोग वीर बच्चे का मुंडन कराने जा रहे थे. तभी बेलदारी चक चौहरमल बाबा मंदिर के नजदीक पटना गया हाईवे पर बस ने ऑटो को जोरदार धक्का मारते हुए भागने लगा.



हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई. मृतक के गांव और आस पास के लोग घटनास्थल की ओर दौड़े और घायलों को अस्प्ताल ले गए. स्थानीय लखना पूर्वी मुखिया प्रमिला देवी के पति राजद प्रदेश सचिव द्वारिका पासवान ने बताया कि एक साठ साल से अधिक उम्र की महिला और एक ढाई साल के बच्चे की मौत घटनास्थल पर हो गयी जबकि एक 35 साल की महिला और 4 साल के बच्चे की मौत अस्प्ताल ले जाने के दौरान हो गयी. चारों शवो को उग्र लोग पटना गया हाईवे पर रखकर जाम लगा प्रदर्शन कर रहे हैं.

हालांकि मौके पर गौरीचक और धनरुआ पुलिस पहुंची है लेकिन मृतकों के परिजनों के विलाप से माहौल आक्रोशपूर्ण हो गया है. वहीं सामाजिक कार्यकर्ता द्वारिका पासवान पुलिस के साथ मिलकर लोगों को समझाने बुझाने में लगे हैं. यह दर्दनाक हादसा सुबह करीब नौ बजे के आसपास की बताई जा रही है. उधर रामगंज के पास धक्का मारने वाली बस को गौरीचक थाना पुलिस ने कब्जे में कर लिया है. इधर मृतकों के गांव शेखपुरा और घटनास्थल के पास दो दो जगहों पर पटना गया नेशनल हाईवे पर लोगों ने जाम लगा कर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन कर मृतकों के परिवार को दस दस लाख मुआवजा और बस चालक की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं.