बिहार बोर्ड : इंटर – 2019 के सेंटअप एग्जाम की डेट जारी, डीएलएड का एडमिट कार्ड भी मिलेगा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने इंटर – 2019 के लिए सेंटअप एग्जाम की डेटशीट जारी कर दी है. बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने आज यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि इंटर के लिए सेंटअप परीक्षा 1 नवंबर  से 8 नवंबर तक ली जाएगी. इसमें नियमित और स्वतंत्र, दोनों तरह के स्टूडेंट शामिल होंगे. हालांकि सेंटअप परीक्षा में उतीर्ण स्टूडेंट्स को ही आगे इंटर – 2019 एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. बोर्ड ने सभी स्कूल प्रबंधनों से 12 नवंबर तक परीक्षा में उतीर्ण स्टूडेंट्स की जानकारी उपलब्ध करा देने का निर्देश दिया है.

मालूम हो कि इससे पहले बिहार बोर्ड ने दशम वर्ग की होने वाली सेंटअप परीक्षा की तिथि को विस्तारित कर 20 नवंबर से आयोजित करने का निर्देश दिया था. यह परीक्षा 15 नवंबर से निर्धारित थी. लेकिन इस बीच दीपावली और छठ पर्व को देखते हुए तारीख के विस्तार का अनुरोध विभिन्न शिक्षक संघों ने किया था.

डीएलएड का एडमिट कार्ड 20 अक्टूबर से

इस दौरान बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने यह भी जानकारी दी कि डीएलएड के तीन सत्रों के परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड 20 अक्टूबर 2018 से बोर्ड की वेबसाइट www.biharboard.online पर अपलोड कर दिया जाएगा. इनमें साल 2014-16, 2015-17 और 2016-18 सत्र के परीक्षार्थी शामिल हैं. आगे देखें अन्य विस्तृत निर्देश :

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*