B.Tech स्टूडेंट ने पटना में कर लिया सुसाइड, मोबाइल पर आ रहा था अननोन नंबर से फोन

पटना (अजीत) : राजधानी के फुलवारीशरीफ में आज शुक्रवार को कंप्यूटर इंजीनियरिंग के एक स्टूडेंट ने अपने घर में ही फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. आज सुबह उसका शव कमरे में मफलर की सहायता से पंखे से लटका हुआ मिला. सुबह-सुबह यह दृश्य देखकर घर में कोहराम मच गया. आसपास के लोग जमा हो गए और फिर जितने मुंह उतनी बातें होने लगी. इसी दौरान घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने मृतक के मोबाइल को भी जब्त कर लिया है. माना जा रहा है कि उससे अहम सबूत हाथ लग सकते हैं.

मिली जानकारी के अनुसार 21 वर्षीय विजय चंद्र बेंगलुरु में एक कॉलेज में B.Tech का स्टूडेंट था. अभी छुट्टियों में वह अपने घर फुलवारीशरीफ के सहबाजपुरा आया हुआ था. उसके पिता विद्या प्रसाद एलआइसी के एजेंट हैं. वे इलाके में विद्या विकास निकेतन नाम से एक स्कूल भी चलाते हैं. विजय अपने माता-पिता का एकलौता बेटा था. उसकी एक बहन है, जिसकी शादी हो चुकी है.



मृतक स्टूडेंट की फाइल फोटो
ख़रीदा था गर्म पायजामा और वाशिंग मशीन

पिता विद्या प्रसाद ने रोते-रोते बताया कि विजय ने गुरुवार को ही घर में एक वाशिंग मशीन ख़रीदा था. अपनी मां सुनिता देवी और पिता के लिए गर्म पायजामा भी लेकर आया था. रात में 9:30 बजे खाना खा कर अपने कमरे में सोने के लिए चला गया. फिर सुबह जब 9 बजे तक नहीं उठा तो घरवाले आखिर में दरवाजा तोड़कर अंदर कमरे में घुसे, जिसके बाद का हाल देखकर उनके होश उड़ गए.

पिता ने बताया कि गुरूवार की रात दस से ग्यारह बजे रात में उसके मोबाइल पर अज्ञात फोन कई बार आया मगर बात नही हो पाई. उसने जब रिटर्न काॅल किया तो तब भी बात नही हुई. उन्होंने बताया कि स्कूल का पूरा देखभाल विजय बंगलुरू में रहकर भी किया करता था. आगे उसके गांव की पैतृक जमीन में एक सीबीएसई स्कूल खोलने का प्लान बना रहा था.

phulwari-sabajpura
गम में परिजन
26 दिसंबर को मनाई थी बर्थडे पार्टी

विजय चंद्र ने अपने दोस्तों के साथ 26 दिसंबर को घर पर ही बर्थडे पार्टी मनाया था. इस पार्टी में विजय चंद्र के 2-3 दोस्त आये थे और खा-पीकर घर गये थे. घर के इकलौता बेटा होने के चलते उसे बहुत लाड़-प्यार से पाला गया था.

phulwari-sabajpura (2)
मामले की जांच करती पुलिस

अब इस मामले में पुलिस ने फिलहाल यूडी केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मृतक स्टूडेंट के मोबाइल को जब्त कर खंगाला जा रहा है. थानेदार अजीत कुमार ने बताया कि मृतक के मोबाइल का काॅल डिटेल निकाल कर जांच होगी. प्रेम-प्रसंग समेत अन्य बिन्दुओं पर भी जांच होगी. पुलिस को किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है.

पटना में मैट्रिक की छात्रा ने किया सुसाइड, कमरे में पंखे से लटक गई
EXCLUSIVE : बक्सर के अफसर क्यों कर रहे हैं सुसाइड, काम का दबाव या वजह कुछ और