रविवार को बेगूसराय में कार्डियक ओपीडी, मशहूर डॉक्टर करेंगे हार्ट पेशेंट का इलाज

heart
प्रतीकात्मक फोटो

पटना : कोलकाता के आरएन टैगोर हॉस्पिटल की ओर से रविवार को बेगूसराय में कार्डियक ओपीडी का आयोजन किया जा रहा है. इस अवसर पर आरएन टैगोर हॉस्पिटल, कोलकाता में कार्यरत सीनियर कार्डियक सर्जन डॉ ललित कपूर मौजूद रहेंगे. डॉ कपूर 17 दिसंबर को हृदय रोग मरीजों के लिए बेगूसराय में उपलब्ध रहेंगे. साथ ही वे इंडियन मेडिकल एसोसिएशन बेगूसराय में वहां के मेंबर्स एवं अन्य डॉक्टरों के साथ हृदय रोग के कई पहलुओं पर चर्चा करेंगे एवं प्रकाश डालेंगे.

बताया जाता है कि इस पहल का लक्ष्य उन लोगों को प्रोत्साहित करना है, जो भारी जोखिम वाले हृदय रोग से ग्रस्त हैं. वो इस ओपीडी का लाभ उठा सकते हैं. इस ओपीडी में पंजीकरण के लिए एक नंबर भी जारी किया गया है. उस पर कॉल करके आप अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. इसके लिए इस नंबर 9199446571 पर पर आप कॉल कर सकते हैं.



इस पहल का एक महत्वपूर्ण संदेश यह है कि हृदय रोगों के किसी भी रूप का शीघ्र निदान एवं उपचार किया जा सके. जो शीघ्र निदान एवं उपचार के लिए सफलता की कुंजी साबित होगी. डॉ ललित कपूर आरएन टैगोर अस्पताल में मुकुंदपुर में कार्डियक सजरी विभाग में वरिष्ठ कार्डियक सर्जन हैं. डॉ कपूर विगत 23 वर्षों से कार्डियक सर्जरी कर रहे हैं. वे बीएम बिड़ला हार्ट रिसर्च सेंटर में निदेशक भी रह चुके हैं. कार्डियो वास्कुलर सर्जरी अपोलो अस्पताल रांची में कार्य कर चुके हैं.

डॉ उन्हें वर्ष 2005 में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन रांची द्वारा कार्डियक सर्जरी में उत्कृष्ट उपलब्धि हासिल करने के लिए उत्कृष्ट सम्मान के स्वरूप ‘प्रशंसा पत्र’ से सम्मानित भी किया गया है. यही नहीं, वर्ष 2006 में झारखंड के फेडरेशन ऑफ़ चैंबर ऑफ़ कॉमर्स ने मानद सदस्यता से सम्मानित किया है. वर्ष 2003 में इन्हें झारखंड रत्न से भी सम्मानित किया गया है. उन्होंने अनेक शैक्षणिक प्रकाशन, संपादकीय और सार तत्व लिखे हैं.