मोहनिया शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए सीसीटीवी कैमरा से की जाएगी निगरानी

लाइव सिटीज, कैमूर/भभुआ(ब्रजेश दुबे) : जिले के मोहनिया शहर के आधा दर्जन रास्तों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए डीसीएलआर और थाना अध्यक्ष सहित दर्जनों पदाधिकारियों के द्वारा विशेष अभियान चलाया गया. मोहनिया शहर मे दुकानों के आगे फुटपाथ पर ठेला एवं जमीन पर सामान रखकर बेचने के चलते आवागमन में लोगों को काफी परेशानी का सामना उठाना पड़ रहा था.

रास्ता पर अतिक्रमण की वजह से शहर में जाम की समस्या बनी हुई थी. जिसे देखते हुए दुकान के आगे फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले और ठेला खोमचा लगाने वालों को फटकार के साथ-साथ उनके सामानों को नगर पंचायत द्वारा जब्त किया गया. भीड़-भाड़ वाले सभी इलाकों में नगर पंचायत के तरफ से सीसीटीवी कैमरा लगाया गया. डीसीएलआर राजेश कुमार ने कहा कि जो भी व्यक्ति सरकारी आदेश का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसके सामानों को जप्त कर जुर्माना वसूला जाएगा. जिन दुकानों के आगे फुटपाथ पर और ठेले खोमचे खड़ा कर अतिक्रमण किया जाएगा. उन दुकानदारों पर भी कार्यवाही की जाएगी.




डीसीएलआर ने कहा कि मोहनिया शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाना है, जिसके लिए पिछले कई सालों से प्रयास किया जा रहा है. लेकिन इस बार हम लोग किसी अतिक्रमण कारी को छोड़ने वाले नहीं हैं। हम लोग खुद गश्त लगा रहे हैं, जो भी अतिक्रमण करते हुए दिखाई देगा उसके सामान को जप्त कर आगे की कार्रवाई करते हुए जुर्माना भी वसूल किया जायेगा. यही नहीं आज भूमि सुधार उप समाहर्ता ने खुद पुलिस बल के साथ शहर के विभिन्न अतिक्रमणकारियों के द्वारा किए गए अतिक्रमण को मुक्त करने के लिए चेतावनी भी दिया और कहा कि अतिक्रमण करने वालों को अब किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा.