कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय टीम करेगी दौरा, जल्द बिहार आएंगी टीम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : कोरोना वायरस के संक्रमण से बिहार को बचाने के लिए सरकार जहां लगातार एहतियात बरत रही है. वहीं इसके लिए कितना काम किया जा रहा है. इसकी जानकारी लेने स्वास्थ्य मंत्रलय के नेतृत्व में एक टीम बिहार आने वाली है. हालांकि टीम कब आएगी इसको लेकर डेट फिक्स नहीं है, लेकिन ये टीम दो से तीन दिन के भीतर बिहार आ सकती है.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बिहार में अब तक कोरोना के 28 संदिग्ध मरीज मिले हैं. शुक्रवार को सात नए केस के बारे में स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली है, जो चीन से आए हैं. इनमें एक यात्री प. चंपारण, वैशाली और चार गया के बताए गए हैं.



इसके खतरे को देखते हुए नेपाल-बिहार सीमा पर हर जिले में के ग्राम पंचायतों में  जागरूकता कैंप लगाकर कोरोना वायरस से होने वाले खतरों की जानकारी दिए जाने की तैयारी की जा रही है.

बिहार में अब तक कोरोना  वायरस के संदिग्ध 28 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है. सभी की प्रतिदिन जांच की जा रही है. इंटीग्रेड डिजीज सर्विलांस प्रोजेक्ट (आईडीएसपी) के स्टेट सर्विलांस अधिकारी डॉ. रागिनी मिश्रा ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया कि राज्य में अभी तक चीन से आए 28 लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है, जिनकी प्रतिदिन जांच कराई जा रही है.