लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: NRC और CAA के खिलाफ चल रहे अनिश्चितकालीन धरने में शामिल होने के लिए भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद आज पटना पहुंचे. पटना के लालगंज और सब्जीबाग में सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि चाय पिलाएंगे, लेकिन कागज नहीं दिखाएंगे. सर कटा लेंगे लेकिन सर नहीं झुकाएंगे.

चंद्रशेखर ने कहा, चार – पांच दिन के अंदर देश में चार – पांच सब्जीबाग और शाहीन बाग़ बनाएँगे. सरकार हमे गोली नहीं मारती क्योंकि इंकलाब आ जाएगा. उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि बिहार पिछड़ा हुआ है, लेकिन मुझे नहीं दीखता. चंद्रशेखर ने कहा, ‘सरकार बेटी बचाओ और बेटी बढ़ाओ की बात करती है, लेकिन यहां पर बैठे बेटी – बहनों की आवाज नहीं सुनती. उन्होंने कहा कि आंदोलन कमजोर नहीं पड़ना चाहिए.’

उन्होंने कहा कि जालिम बहुत ताकतवर है लेकिन आपके दुवाओं की ताकत हमारे पास है. हम मरते दम तक लड़ते रहेंगे. चंद्रशेखर ने कहा, घर बैठे कुछ नहीं मिलता. जैसे अंग्रेजों को भगाने के लिए आंदोलन करना पड़ा, आज उसी तरह की आंदोलन की जरूरत है.

बता दें कि देश के अन्य हिस्सों की तरह बिहार की राजधानी पटना में भी लगातार NRC, CAA और NPR के विरोध में महिलाएं धरने पर बैठी है. ये धरना पिछले 12 दिनों से पटना के सब्जीबाग में चल रहा है. जिसका समर्थन कई विपक्षी पार्टीया भी लागातर कर रही है.