नालंदा में कृषि कानून के खिलाफ जाप (लो) ने निकाला विशाल ट्रैक्टर मार्च

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों के समर्थन में काले कृषि कानून के खिलाफ जन अधिकार पार्टी (लो) द्वारा नालन्दा जिले में विशाल ट्रैक्टर मार्च नालन्दा जिला अध्यक्ष रणवीर प्रसाद उर्फ बबलू यादव के नेतृत्व में निकाला गया, जो हिलसा, थरथरी प्रखण्ड, बिहारशरीफ, परवलपुर के रास्ते एकंगरसराय पहुंचा. इस ट्रैक्टर मार्च में जाप कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों की संख्या में अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर किसानों की आवाज को बुलंद किया.
इस मौके पर रणवीर प्रसाद उर्फ बबलू यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो कृषि कानून पास किए हैं, वो किसानों के हित में नहीं है. इसलिए आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर संविधान के साथ खिलवाड़ करने वाली सरकार के खिलाफ और किसानों के समर्थन में यह मार्च निकाला गया है. सरकार जिस कानून को किसानों के लिए हितकर बता रही है वो सही मायनों में किसानों की आर्थिक स्थिति और कमजोर कर देगा.
उन्होंने कहा कि आज देश का किसान अपने अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ रहा है, लेकिन सरकार में बैठे लोग उन्हें आतंकवादी, खालिस्तानी, पाकिस्तान और चीन समर्थक और देशद्रोही कह कर अन्नदाता का अपमान कर रहे हैं. हमारी पार्टी हर उस कानून का विरोध करेगी जो किसानों के हित में नहीं है, इसलिए आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के आह्वान पर नालंदा ही नहीं पूरे बिहार में ट्रैक्टर मार्च का आयोजन किया गया है.
इस ट्रैक्टर मार्च में मुख्य रूप से दलित प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष मुकेश पासवान, संजय यादव उर्फ मुखिया जी, हिलसा प्रखण्ड अध्यक्ष प्रभात कुमार, छात्र जिला अध्यक्ष राकेश सिंह, मनीष कुमार, अजीत कुमार, विकास कुमार, हरनौत पूर्व प्रत्याशी रंजीत यादव, लोहा सिंह, गुलशन कुमार और संजीत कुमार समेत सैकडों कार्यकर्ता शामिल हुए.