छठ पर यात्रियों की सुविधा को लेकर रेलवे तैयार, आज से 30 नवंबर तक चलेंगी 7 इंटरसिटी और 5 मेमू ट्रेनें

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में छठ पूजा को लेकर रेलवे ने भी पूरी तैयारी कर ली है. यात्रियों की सुविधा का ख्याल रखते हुए रेलवे कुल 7 इंटरसिटी ट्रेनें चलाने की घोषणा की है. यह ट्रेनें  20 नवंबर से 30 नवंबर के बीच चलाई जाएंगी. यह ट्रेनें पूरी तरह से आरक्षित होगी, बिना रिजर्वेशन के इसमें कोई भी यात्रा नहीं कर सकेगा

साथ ही समस्तीपुर रेलमंडल के दरभंगा से पटना और सहरसा से पटना के बीच मेमू पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन 30 नवंबर तक प्रतिदिन होगा. रेलवे ने मेमू ट्रेनों की समय सारणी जारी कर दी है. यात्री अनारक्षित काउंटर या मोबाइल ऐप के जरिए टिकट लेकर इन ट्रेनों में यात्रा कर सकते हैं.



आपको बता दें कि बिहार की एक बड़ी आबादी रेल से सफ़र करती है. और छठ में सभी अपने अपने घर पहुंचने की लालसा लिए ट्रेन से निकलते हैं. सड़क मार्ग पर जाम के झंझट से बचने के लिए यात्री पहला विकल्प रेलवे को ही चुनते हैं.

इन ट्रेनों का हो रहा परिचालन :

रेलमंडल के दरभंगा, जयनगर, रक्सौल और मुजफ्फरपुर से हावड़ा, मुंबई, अहमदाबाद और उधना के लिए छठ पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा. अलग-अलग स्टेशनों से खुलने और गुजरने वाली गाड़ियों का टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है.