सबसे ज्यादा ज्ञान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास है, उन्हें ही सिर्फ ABCD आती है, और किसी को कहां आती ?

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: विधानसभा (Vidhansabha) में राज्यपाल के अभिभाषण के चर्चा के दौरान तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पूरी तरह से रंग में दिखे. उन्होंने एक-एक कर कई मुद्दों पर नीतीश (Nitish ) सरकार को जबरदस्त तरीके से घेरने का काम किया. नीति आयोग की रिपोर्ट, कई दस्तावेज की कॉपियां और आंकड़ों के माध्यम से नीतीश सरकार पर हमला बोला.

अपने संबोधन में तेजस्वी ने सीएम (CM ) नीतीश (Nitish Kumar) पर सीधा-सीधा हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि मुझे ABCD नहीं आती. उन्हें लगता हैं कि उनसे ज्यादा ज्ञानी सदन में कोई दूसरा नहीं है. बाकी किसी को उनके जैसा ABCD नहीं आती. इस दौरान जो भी सत्ताधारी दल के मंत्री या विधायक टोका-टोकी करते तेजस्वी उन्हें इसी जवाब से चुप करा दिया करते.



तेजस्वी ने कटाक्ष भरे शब्दों में कहा कि सीएम नीतीश इतना ही ज्ञानी हैं तो अपने अज्ञानी मंत्रियों को ए,बी,सी,डी क्यों नहीं सीखाते. उन्हें अपने मंत्रियों को बी ए,बी,सी,डी सीखाना चाहिए. ऐसी सरकार अब तक नहीं बनी होगी.  लोगों को सब्जबाग दिखाने का काम किया जा रहा है. बिहार में शराबबंदी फेल हो चुकी है. भ्रष्टाचार चरम पर है. जहरीली शराब से लोग मर रहे हैं. लेकिन इन सब बातों से सरकार को कोई मतलब नहीं है.

वहीं बिहार में मैट्रिक परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले को उठाते हुए तेजस्वी ने कहा कि जो सरकार मैट्रिक की परीक्षा सहीं ढंग से नहीं आयोजित कर सकती है. वो शिक्षा व्यवस्था कैसे सुधार सकती है. प्रश्न पत्र लीक को लेकर आवाज उठाने वालों का मुंह बंद कराया जाता है. उनपर केस दर्ज करायी जाती है. सोशल मीडिया को निशाना बनाया जाता है.