शराबबंदी में गिरफ्तार चीनी नागरिक को बड़ी राहत, हाई कोर्ट ने दी जमानत

लाइव सिटीज पटना : पटना के एक गेस्ट हाउस से पिछले माह गिरफ्तार प्राइवेट कंपनी में कार्यरत चाइनीज अधिकारी को शुक्रवार को बड़ी राहत मिली है. लगभग 25 दिनों के बाद उन्हें पटना हाई कोर्ट के आदेश पर रिहा कर दिया गया है. उन्हें पटना पुलिस ने अनीसाबाद के निकट एक गेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया था. शुक्रवार को पटना हाई कोर्ट ने 32 वर्षीय वू तियान डॉन्ग को 10 हजार रुपये के मुचलके और उतनी ही रकम की दो जमानत राशि पर बेल दी गयी.

तियान डॉन्ग को 17 जून को शराबबंदी कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था. उनके कमरे से शराब की दो बोतलें भी पुलिस को मिली थीं. बता दें कि गिरफ्तार चाइनीज तियान मोबाइल कंपनी में कार्यरत थे. बता दें कि बिहार में लागू पूर्ण शराबबंदी कानून की जद में पहली बार विदेशी नागरिक आया था.

दरअसल, उस समय पटना एसएसपी मनु महाराज को बिल्डिंग में विदेशी नागरिकों की ओर से शराब पार्टी किए जाने की सूचना मिली थी. इसके बाद एएसपी आॅपरेशन अनिल कुमार को कार्रवाई की जिम्मेवारी दी गई. एएसपी आॅपरेशन की अगुआई में गर्दनीबाग और महिला थाने की टीम ने मिलकर छापेमारी की. बिल्डिंग के एक—एक कमरे को तलाशा गया. इस दौरान कमरा नंबर 201 बी में शराब से भरी एक बोतल मिली थी. इस कमरे में तियान मौजूद थे. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

छापेमारी के दौरान पुलिस टीम कमरा नंबर 220—बी में पहुंची. इस कमरे में भी पुलिस ने शराब से भरी एक बोतल बरामद की थी. हालांकि छापेमारी के दौरान चीनी नागरिक वहां मौजूद नहीं था. इसी मामले की सुनवाई हाई कोर्ट में हुई और कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*