चिराग पासवान ने दी तेजस्वी को नसीहत, बोले – पहले देखें बिहार, तब जाएं यूपी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव उत्तर प्रदेश गए हुए हैं. जहां उन्होंने अखिलेश यादव और मायावती से मुलाकात की. इस दौरान तेजस्वी के इस दौरे को लेकर लोजपा नेता और सांसद चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव और महागठबंधन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यह कैसा महागठबंधन है. उत्तर प्रदेश में गठबंधन के सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को अकेला छोड़ कर यह लोगों ने दिखा दिया की यह महागठबंधन नहीं है. बता दें कि आज यानी 14 जनवरी को पटना के लोजपा कार्यालय पर दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया गया था. जहां चिराग पासवान ने यह बयान दिया है.

उन्होंने आगे तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि उनसे बिहार संभल नहीं रहा पहले बिहार को देखने चाहिए. उसके बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति करनी चाहिए. वहीं चिराग ने SP-BSP गठबंधन को दो भ्रष्ट नेताओं का गठबंधन बताया. लेकिन यह राजनीतिक रूप से मजबूत गठबंधन है. इसका टक्कर देने के लिए NDA को रणनीति और अपने कुनबे को मजबूत करना होगा.

चिराग पासवान

यह भी पढ़ें – संभल जाएं बच्चे ! अब पांचवीं व आठवीं में फेल करने का कानून हो गया लागू

वहीं पासवान ने आगे कहा कि बिहार में यह लोग सीटों में कितना भी अदला बदली कर लें, लेकिन सभी सीटों पर NDA की जीत होगी. वहीं उन्होंने कहा JDU के आने के बाद बिहार में मजबूत समीकरण बना है. हम कम से कम 35 सीट जीतेंगे.

आपको बता दें कि 12 जनवरी को चिराग पासवान ने ट्वीट कर कहा था कि चुनावी रणनीति से बसपा-सपा गठबंधन एक मज़बूत गठबंधन है. चुनौती देने के लिए NDA को भी अपना कुनबा मजबूत करना चाहिए ताकि यूपी की जनता ऐसे गठबंधन को मुहंतोड़ जवाब दे सके.

उन्होंने आगे कहा बसपा-सपा का यह गठबंधन आय से ज़्यादा सम्पत्ति के मालिकों के बीच हुआ एक समझौता है. उत्तर प्रदेश में पिछले 29 साल से लगभग इन दोनो दलों की ही सरकार रही है जिसमें यूपी के लोगों को रोज़गार की तलाश में व बढ़ते अपराध के कारण सबसे ज़्यादा पलायन करना पड़ा है.

देखें वीडियो – 

About परमबीर सिंह 370 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*