इस बार कुछ भी हो जाए मैं नीतीश कुमार को बिहार का सीएम नहीं बनने दूंगा- चिराग

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में विधानसभा के चुनाव से पहले जेडीयू ने रैलियां करनी शुरू कर दी है. रैली के दौरान बयानबाजी भी तेज हो गई है. सीएम नीतीश कुमार अपने भाषण में विरोधियों पर जमकर हमला बोल रहे हैं. इसी कड़ी में लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी सीएम नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है.

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि इस बार कुछ भी हो जाए, नीतीश कुमार बिहार को बिहार का मुख्यमंत्री नहीं बनने देंगे. उन्होंने कहा कि सीएम अपनी रैली में कहते हैं कि बिहार में उद्योग लगाने काफी कोशिश की. लेकिन  बिहार में समुद्र किनारे नहीं होने के कारण उद्योग लगाना बेहद मुश्किल है. चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार जी भूल रहे हैं कि दिल्ली, पंजाब और हरियाणा जैसे राज्य भी समुद्र से नहीं घिरे हैं.



लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में क्या विकास है. जनता सब जानती है. जनता ये भी जानती है कि नीतीश कुमार के रहते बिहार में विकास होना संभव भी नहीं है. उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ने उन्हें  साल राज करने का मौका दिया. लेकिन वे आज भी नली-गली पर ही बात करते हैं. चिराग ने कहा कि अगर घर के आगे चापाकल लगाना विकास का पैमाना है तो वे गलतफमी में हैं. उन्होंने कहा कि सीएम को विकास का पैमाना जानने की जरूरत है.

चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार आज भी इस आधुनिक दौर में भाषण कहते हैं कि लोगों के घरों में बिजली पहुंचाएंगे, पानी पहुंचाएं. उन्होंने कहा कि ये जनसुविधाएं अब तक लोगों के घरों में पहुंच जानी चाहिए थी. अब इस बुनियादी सुवाधाओं का हवाला देकर वोट मांग रहे हैं. लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि पूरी दुनिया का विकास का पैरामीटर अलग है. लेकिन हम अभी बिजली और पानी के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. चिराग ने कहा कि पिछले सालों में जो काम नहीं हुआ, वो अब उसपर लड़ना कितना उचित है. मैं अगर नीकीश कुमार जी को 5 सला और मौका दिया तो मैं खुद को माफ नहीं कर पाऊंगा.

दिवंगत रामविलास पासवान के बेटे चिराग ने कहा कि मेरे पिता कहते थे कि अगर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री फिर से सरकार में आते हैं तो राज्य 5 साल फिर से पीछे चला जाएगा और तुम खुद को माफ नहीं कर पाओगे. चिराग ने कहा कि मेरे पिता ने ये बातें केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय और रामकृपाल यादाव को भी कही थी.