चिराग पासवान का बड़ा ऐलान, नीतीश कुमार से अलग होकर बिहार में अकेले लड़ेंगे चुनाव

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार एनडीए से एक बड़ी खबर सामने आई है. लोजपा यानी लोक जन शक्ति पार्टी एनडीए से अलग हो गई है. आज केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक हुई है. बैठक में चिराग पासवान ने बिहार में अकेले चुनाव लड़के का फैसला लिया है.

दिल्ली के 12 जनपथ चिराग पासवान के आवास पर बैठक हुई है. इस बैठक में लोकसभा सांसद पशुपति पारस और महबूब अली कैसर की तबीयत ठीक नहीं होने के कारण वे वीसी के माध्यम से मीटिंग में जुड़े रहे. लोजपा ने फैसला लेने के बाद लेटर भी जारी कर दिया है. जिसमें लिखा है कि उन्होंने जेडीयू की वजह से अपना गठबंधन तोड़ा है. इस पत्र में ये भी लिखा है कि वे बिहार में नीतीश कुमार के खिलाफ पूरी तैयारी के साथ चुनाव लड़ेंगे.



लोजपा द्वारा जारी इस पत्र में लिखा है कि लोजपा चुनाव के बाद भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाएगी. उनकी पार्टी को भाजपा से कोई दुश्मनी नहीं है. जहां तक बात लोजपा और जेडीयू की है तो यहां भी सिर्फ विचारों के मतभेद ही हैं.

बता दें कि इस बैठक में सभी सदस्यों ने लोजपा संस्थापक रामविलास पासवान की तबीयत पर चर्चा की. जिसके बाद उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए भगवान से प्रार्थना किया. साथ ही सभी सदस्यों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को सराहा. सदस्यों ने कहा कि जिस प्रकार चिराग पासवान ने बेटे का फर्ज निभाया है. उससे पार्टी और पिता दोनों को मजबूती मिली है.

लोजपा के इस पत्र में लिखा है कि हमारी पार्टी बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन को लेकर आगे बढ़ना चाहती है. लेकिन समय रहते इस मुद्दे पर सहमति नहीं बन पाई. इसके अलावा लोजपा का मानना है कि केंद्र की तर्ज पर बिहार में बीजेपी के नेतृत्व में सरकार बने.