चिराग पासवान का बड़ा फैसला, राजू तिवारी को बनाया LJP का प्रदेश अध्यक्ष

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: चाचा और चचेरे भाई से मिल रही चुनौती से निपटने के लिए मैदान में उतरे चिराग पासवान ने लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर राजू तिवारी को मनोनीत कर दिया है. लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज हुआ करते थे. कल चिराग पासवान ने उन्हें पार्टी से निकालने का एलान किया था, आज उनकी जगह राजू तिवारी को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाने की घोषणा कर दी गयी.

अपने 5 सांसदों की बगावत के बाद पार्टी को बचाने की लड़ाई लड़ रहे चिराग पासवान ने बुधवार देर शाम विज्ञप्ति जारी कर बताया कि राजू तिवारी अब एलजेपी की बिहाई इकाई के अध्यक्ष होंगे. जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘राजू तिवारी जी, मुझे आपको लोक जनशक्ति पार्टी की बिहार इकाई का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त करते हुए काफी प्रसन्नता हो रही है. विश्वास है कि आपके कुशल नेतृत्व में बिहार में पार्टी और सुदृढ़ होगी.’

राजू तिवारी गोविंदगंज सीट से विधायक रहे हैं. हालांकि 2020 के विधानसभा चुनाव में उन्हें शिकस्त मिली. राजू चिराग पासवान के भरोसेमंद माने जाते हैं. वे पार्टी में कई पदों पर रहे हैं. हाल में उन्हें प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था. चुनावी हलफनामे के मुताबिक 50 वर्षीय राजू तिवारी पोस्ट ग्रैजुएट हैं.

आपको बताएं कि 6 सांसदों वाली एलजेपी में बड़ी टूट हुई है. चिराग पासवान को छोड़कर सभी 5 सांसदों ने अलग गुट बना लिया है. इनमें पशुपति पारस, प्रिंस राज, वीणा देवी, चंदन कुमार सिंह और महबूब अली कैसर हैं. इनकी मांग पर लोकसभा अध्यक्ष ने पशुपति को संसदीय दल के नेता के तौर पर मान्यता दे दी है. अब पार्टी अध्यक्ष पर भी पशुपति की ओर से दावेदारी की गई है.